इन बौने सितारों ने एक्टिंग से जीता दिल, अब जी रहे है गुमनामी की ज़िंदगी
इन बौने सितारों ने एक्टिंग से जीता दिल, अब जी रहे है गुमनामी की ज़िंदगी
Share:

विश्व के सबसे छोटे व्यक्ति का खिताब जीतने वाले नेपाल के खगेंद्र थापा मागर की 27 साल की उम्र में मौत हो गई थी । गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में मौजूद होने वाले थापा के परिवार ने शुक्रवार को सूचना दी कि नेपाल के एक अस्पताल में उनका निधन हो गया है। थापा 67.08 सेंटीमीटर (2 फीट 2.41 इंच) लंबे थे। वही प्राप्त जानकारी के अनुसार निमोनिया की वजह से खगेंद्र थापा की मृत्यु हो गई थी। खगेंद्र की तरह ही फिल्म इंडस्ट्री में कई बौने हैं जो एक्टर्स हैं। ये एक्टिंग करते हैं और कमाल करते हैं। आइए आपको बताते हैं कौन से हैं वो एक्टर्स।

ज्योति आम्गे
ज्योति आम्गे की हाइट 2.06 फीट है। लिम्का बुक ऑफ रिकार्डस और गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड के अनुसार ज्योति विश्व की सबसे छोटे कद की जीवित महिला हैं। ज्योति बिग बॉस सीजन 6 की कंटेस्टेंट भी रह चुकी हैं। उन्होंने टीवी सीरीज अमेरिकन हॉरर स्टोरी के चौथे सीजन फ्रीक शो (2014) में भी काम किया हुआ है।

अजय कुमार
अजय कुमार मलयालम फिल्मों के कॉमेडियन हैं। उनकी हाइट 2.6 फीट की है। वह मलयाली फिल्म 'अद्भुत द्वीप' में नजर आ चुके हैं। इनके नाम दो गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड हैं। पहला किसी फिल्म में मुख्य किरदार निभाने वाले सबसे कम कद के एक्टर का और दूसरा मूवी को डायरेक्ट करने वाले सबसे कम कद के शख्स होने का भी ।

केके गोस्वामी
केके गोस्वामी की हाइट 3 फीट है। वो कई टीवी सीरियल में काम कर चुके हैं। अभी हाल ही में केके भाभी जी घर पर हैं सीरियल में नजर आए थें। इन्होंने 'सीआईडी', 'चक्रवर्ती अशोक सम्राट', 'त्रिदेवियां', 'जूनियर टी', और 'गुटर-गू' जैसे सीरियलों में काम किया है। के के गोस्वामी मुजफ्फरपुर बिहार के रहने वाले हैं। गोस्वामी को बचपन में सर्कस वाले लेने आए थे। मोटी रकम देने को तैयार थे परन्तु उनके पिता को अपने बेटे से बहुत प्यार था। उन्होंने केके को नहीं ले जाने दिया था ।

जूही असलम
जूही असलम को फैंस ‘बाबा ऐसो वर ढूंढो’ सीरियल की भारती के रूप में जानते हैं। वही इस शो से जूही इतनी फेमस हुईं कि लोग उनका असली नाम भूल भारती बुलाने लगे थे । इसके अलावा आज जूही असलम को पहचान की जरूरत नहीं है परन्तु एक वक्त ऐसा भी था जब लोग उनका खूब मजाक उड़ाते थे। असल में जूही की हाइट बहुत कम है। वो 3.5 फुट की हैं। ‘बाबा ऐसो वर ढूंढो’ के अलावा 28 साल की जूही ने ‘जोधा अकबर’ और ‘कबूल है’ जैसे सीरियल्स में भी काम किया है। जूही बीते साल ही बेटे की मां बनी हैं।

लिलीपुट
लिलीपुट बहुत ही पुराने और पॉपुलर बौने एक्टर हैं। उनकी हाइट 3.5 फीट है। लिलीपुट ने 'बंटी और बबली', 'स्वर्ग', 'आंटी नंबर वन', 'कभी तुम कभी हम' सहित कई बड़ी फिल्मों में काम भी  किया है। सिर्फ इतना ही नहीं वो देख भाई देख, सीआईडी और मानो या ना मानो जैसे बड़े टीवी सीरियल में भी नजर आ चुके हैं। इसके साथ उम्र के इस पड़ाव में कोई उन्हें काम देने को तैयार नहीं है इस वजह से वह कर्ज में डूबे हुए हैं। लोग भूल गए हैं कि इस बेहतरीन एक्टर ने एक समय इंडस्ट्री के लिए बेहतरीन काम किए थे। 

बॉलीवुड डेब्यू करने वाली है हिना खान, फिल्म का मोशन पोस्टर हुआ आउट

फिल्म लव आज कल की मिस्ट्री गर्ल है ये अभिनेत्री, कार्तिक-सारा के संग आएँगी नजर

कुमार सानू की बेटी दीपिका पादुकोण की है बढ़ीं फैन, करना चाहती हैं ऐसा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -