केरल में मतदाता सूची हुई 'लीक', सीबीआई करेगी जांच
केरल में मतदाता सूची हुई 'लीक', सीबीआई करेगी जांच
Share:

तिरुवनंतपुरम : केरल अपराध शाखा पुलिस ने छह अप्रैल को यहां हुए विधानसभा चुनाव से पहले मतदाता सूची के लीक होने की शिकायत की जांच करने का फैसला किया है. केरल के 2.67 करोड़ वोटर वाली लिस्ट लीक हो गई है. अपराध शाखा के एसपी शाह नवाज जांच का नेतृत्व करेंगे और आरोपों में आईटी अधिनियम की धाराएं शामिल हैं जिनमें साजिश और चोरी शामिल है। चुनावों से पहले, तत्कालीन विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथला ने मुख्य चुनाव अधिकारी टीका राम मीणा से मुलाकात की थी और मतदाता सूची में धांधली की व्यापक शिकायतों की शिकायत दर्ज की थी और आरोप लगाया था कि यह एक साजिश का हिस्सा था।

रमेश चेन्नीथला ने आरोप लगाया कि मतदाता सूची के अवलोकन से यह पता चला है कि एक निर्वाचन क्षेत्र में एक ही व्यक्ति को कई चुनावी पहचान पत्र दिए गए हैं, जिसमें पते और अन्य विवरणों में मामूली बदलाव किया गया है, लेकिन फोटो वही है। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि मतदाता सूची में हेरफेर करने के लिए एक ठोस प्रयास प्रतीत होता है, क्योंकि इस विसंगति को कई निर्वाचन क्षेत्रों में पहचाना गया है।

जांच की घोषणा की ताजा खबर पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए चेन्नीथला ने कहा, "यह जांच एक छलावा प्रतीत होता है क्योंकि सभी जानते हैं कि मतदाता सूची का कोई रिसाव नहीं हुआ था क्योंकि वेबसाइट पर सब कुछ है।" "यह जांच वास्तविक मुद्दे से ध्यान हटाने के लिए है कि सूची में कई दोहराव कैसे हुए हैं।

जम्मू कश्मीर में सेना को मिली बड़ी कामयाबी, PoK के पास से गिरफ्तार हुआ संदिग्ध शख्स

मिजोरम में मिले कोरोना के 233 नए केस, पिछले 24 घंटों में कोई मौत नहीं

आईआईटी कानपुर भर्ती अभियान 2021 के लिए निम्न पदों पर जारी किए गए आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -