केरल में 8 दिसंबर को होगा चुनाव
केरल में 8 दिसंबर को होगा चुनाव
Share:

राज्य में स्थानीय निकाय चुनाव दिसंबर के पहले छमाही में तीन चरणों में होंगे, राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) वी. भास्करन ने कहा है। तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा, अलाप्पुझा और इडुक्की जिलों में 8 दिसंबर को चुनाव होंगे 10 दिसंबर को एर्नाकुलम, कोट्टायम, त्रिशूर, पलक्कड़ और वायनाड और मलप्पुरम, कोझिकोड, कन्नूर और कासरगोड 14 दिसंबर को मतदान का समय सुबह 7 से शाम 6 बजे है। मतों की गिनती 16 दिसंबर को होगी। नई निर्वाचित परिषद क्रिसमस से पहले कार्यभार संभालेगी।

नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 19 नवंबर है। स्क्रूटनी 20 नवंबर को होगी और नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 23 नवंबर है। मतों की गिनती 16 दिसंबर को होगी। भास्करन ने कहा कि जो मतदाता कोविड सकारात्मक हैं वे डाक मतपत्र से अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकते हैं। और चुनाव से तीन दिन पहले मतदान अधिकारियों को सूचित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता आज से लागू हो जाएगी। भास्करन ने कहा कि आयोग ने चुनाव की तारीखों को अंतिम रूप देने से पहले राज्य के पुलिस प्रमुख, स्वास्थ्य सचिव और विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ बातचीत की। स्वास्थ्य निदेशक ने कहा था कि सख्त कोविद प्रोटोकॉल के अनुसार चुनाव कराने में कोई बुराई नहीं है।

स्थानीय निकायों के लिए तीन-चरण के चुनाव कई साल पहले एक बार हुए थे, उन्होंने कहा कि इस बार ऐसा करने के निर्णय को वर्तमान स्थिति के कारण कोरोना वायरस के प्रसार के कारण लाया गया था। विश्वास से भरपूर, सभी तीन मोर्चों पर - सत्तारूढ़ माकपा ने वाम लोकतांत्रिक मोर्चा का नेतृत्व किया, विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूनाइटेड डेमोक्रेटिक एमआर और भाजपा ने दावा किया कि उन्होंने इस बार स्थानीय निकाय चुनाव में जीत हासिल की।

जाम में फंसी थी एम्बुलेंस, ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने 2 किमी दौड़कर क्लियर कराया रास्ता, Video Viral

इस कारण मनाई जाती है दिवाली से पहले छोटी दिवाली

फ़ारूक़ अब्दुल्ला बोले- जम्मू कश्मीर का पुराना दर्जा बहाल होने तक मैं नहीं मरूंगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -