केरल के इस शहर में कोरोना ने पकड़ी रफ़्तार, सरकार ने लगाया सम्पूर्ण लॉकडाउन
केरल के इस शहर में कोरोना ने पकड़ी रफ़्तार, सरकार ने लगाया सम्पूर्ण लॉकडाउन
Share:

तिरुवनंतपुरम: भारत में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण केसों के बीच कई प्रदेश सरकारों ने लॉकडाउन लगा दिया है. तिरुवनंतपुरम की सड़के शनिवार के दिन सुनसान नजर आई क्योंकि, शहर में चल रहे कोरोना संक्रमण महामारी के दौरान एक पूर्ण लॉकडाउन का नजारा दिखा. रविवार को तिरुवनंतपुरम जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने  क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के केसों की बढ़ते आंकड़ों के मद्देनजर लॉकडाउन का आदेश दिया है. 28 जुलाई की मध्य रात तक जिला सख्त बंद रहेगा. 

वहीं, तिरुवनंतपुरम नगर निगम के 7 पार्षदों की कोरोना रिपोर्ट सकारात्मक निकली, जिसके बाद से मेयर के श्रीकुमार शुक्रवार को स्व-संगरोध में चले गए. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, केरल में कुल कोरोना केसों का आंकड़ा अब 16,995 है, जिसमें 9,379 एक्टिव केस है. अब तक प्रदेश में 54 जाने जा चुकी है.
 
जानकारी के लिए बता दें कि भारत में कोरोना संक्रमण संक्रमितों का आंकड़ा तेराह लाख के पार पहुंच गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में कोरोना संक्रमण के सक्रीय मामलों का आंकड़ा 456071 पहुंच गया हैं. लेकिन, अब भारत में कोरोना के सक्रीय केस से अधिक स्वस्थ होने वालों की संख्या है. कोरोना संक्रमण से संक्रमित होकर अब तक  849431 लोग स्वस्थ हो गए हैं. वहीं, कोरोना संक्रमण से 31358  लोगों जान जा चुकी है. गौरतलब है कि भारत में कोरोना संक्रमण से सबसे अधिक यदि कोई प्रदेश प्रभावित हुआ है तो वह महाराष्ट्र है.  दरअसल, महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों का आंकड़ा तीन लाख के पार पहुंच गया है. इसके बाद  दिल्ली और तमिलनाडु में भी लाखों की संख्या में कोरोना मरीज हैं.

यूपी: पुलिस और अपराधियों की मुठभेड़, एक को लिया हिरासत में

हिमाचल प्रदेश: कोरोना महामारी के दौरान टला मंत्रीमंडल विस्तार

इंदौर: भाजपा सांसद शंकर लालवानी के परिवार के दो लोग निकल कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -