हिमाचल प्रदेश: कोरोना महामारी के दौरान टला मंत्रीमंडल विस्तार
हिमाचल प्रदेश: कोरोना महामारी के दौरान टला मंत्रीमंडल विस्तार
Share:

शिमला: कोरोना के कारण देश के प्रत्येक क्षेत्रो के कार्यो पर विराम लग गया है. वही इस बीच लंबे समय से खाली चल रहे, कैबिनेट के पदों को भरने की कवायद पर सीएम जयराम ठाकुर के क्वारंटीन ने ब्रेक लगा दिया है. सीएम दफ्तर में यदि कोरोना पॉजिटिव मामला ना आया होता, तो संभव है कि इस माह के आखिरी तक राज्य कैबिनेट में तीन से चार नए चेहरों को स्थान मिल जाता. इसके अतिरिक्त विधानसभा उपाध्यक्ष पद पर भी नए चेहरे की नियुक्ति होने की आशंका थी. 

हालांकि अभी सीएम छह दिन के क्वारंटीन पर चल रहे हैं. ऐसे में कैबिनेट के शपथ ग्रहण से लेकर 30 जुलाई को प्रस्तावित कैबिनेट की बैठक भी अधर में अटक गई है. दरअसल, कुछ वक़्त पूर्व सीएम से चर्चा के पश्चात् संगठन ने हिमाचल से मंत्रियों के रिक्त पदों को भरने के लिए नामों का प्रस्ताव दिल्ली भेज दिया था. बताया जा रहा है कि नामों पर मंथन के पश्चात् इसी माह के अंतिम हफ्ते में शपथ ग्रहण कराए जाने के लिए तैयारियां भी आरम्भ हो गई थी. 

इसके साथ ही मंत्रिपद के दावेदारों में कुछ ने समर्थकों को इसकी सुचना भी दे दी थी. किन्तु इसी बीच सीएम छह दिन के लिए क्वारंटीन हो गए हैं. सूत्रों का यह कहना है कि फिलहाल जो समीकरण बने हैं उनमें कांगड़ा संसदीय स्थान से दो चेहरों को स्थान मिलने की आशंका है, जबकि शिमला संसदीय स्थान से एक को जगह मिल सकती है. इसके अतिरिक्त हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से एक विधायक को उपाध्यक्ष भी बनाया जा सकता है. वही अब जब तक मुख्यमंत्री स्वस्थ नहीं होते है तब तक कुछ निश्चित रूप से नहीं कहा जाता है. कोरोना की स्थिति में सुधार होने के बाद ही कुछ निर्णय लिया जा सकता है.

सीएम येदियुरप्पा को कोर्ट का समन, 2019 चुनाव में किया था आचार संहिता का उल्लंघन

ट्विटर ने रोका प्रशांत भूषण का विवादित ट्वीट, SC ने माना था अवमाननापूर्ण

कोरोना की मार से बेहाल बिहार, यशवंत सिन्हा ने सीएम नितीश को घेरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -