शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान, कहा- "स्कूल खोलने का समय आ गया है..."

तिरुवनंतपुरम: केरल में कॉलेज 4 अक्टूबर से फिर से खोलने के लिए तैयार हैं, राज्य के शिक्षा मंत्री वी. शिवनकुट्टी ने शनिवार को कहा कि कोविड संकट के कारण स्कूल को बंद हुए 16 महीने बीत चुके हैं। शिक्षा मंत्री ने कहा कि शिवनकुट्टी ने कहा, "कोविड ने दुनिया भर में चीजों को अपने कब्जे में ले लिया है और अब चीजें धीमी हो रही हैं, स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय अकेले शिक्षा विभाग द्वारा नहीं लिया जा सकता है। इसमें स्थानीय सरकार और स्वास्थ्य विभाग के अलावा एक करीबी शामिल है।

समिति जो सभी कोविड गतिविधियों की देखरेख करती है, जिसका नेतृत्व मुख्यमंत्री करते हैं। मुख्यमंत्री ने खुद वैश्विक विशेषज्ञों से बात करने के बाद सुझाव दिया कि यह स्कूल खोलने का समय है, हमने पहले ही इस पर काम शुरू कर दिया है।" उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग और उसके सभी शीर्ष अधिकारी इस दिशा में काम कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि राज्य में 4.5 मिलियन स्कूली छात्र हैं और कॉलेजों के विपरीत, कक्षा की संख्या लगभग 60 है। इसलिए स्कूल खुले होने पर अत्यधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है। हम एक रोड मैप पर काम कर रहे हैं कि कक्षाएं कैसे शुरू होनी चाहिए। और इससे जुड़ी सभी चीजें। रोडमैप तैयार होने के बाद, मुख्यमंत्री अंतिम निर्णय लेंगे। 

पीएम मोदी ने किया 'सरदारधाम भवन' का उद्घाटन, 9/11 हमले पर भी कही बड़ी बात

पहले बलात्कार, फिर प्राइवेट पार्ट में घुसाई रॉड... मुंबई की 'निर्भया' ने अस्पताल में तोड़ा दम

‘टू-प्लस-टू’ वार्ता से पहले ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री से मिले जयशंकर, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -