ट्रस्ट की आड़ में मानव तस्करी, 12 नाबालिग बच्चियों को केरल ले जा रहा पादरी गिरफ्तार
ट्रस्ट की आड़ में मानव तस्करी, 12 नाबालिग बच्चियों को केरल ले जा रहा पादरी गिरफ्तार
Share:

कोच्ची: केरल पुलिस ने राजस्थान और मध्य प्रदेश से 12 लड़कियों की तस्करी के मामले में केरल के ही एक पादरी सहित तीन आरोपियों को अरेस्ट कर लिया है। पादरी का नाम रेव जैकब वर्गीज है और वो 55 साल का है। जैकब पेरुंबवूर (एर्नाकुलम) स्थित करुणा भवन चैरिटेबल ट्रस्ट का डायरेक्टर और पेंटेकोस्टल चर्च का पादरी है। उसके साथ दो एजेंटों के खिलाफ IPC की धारा 370 (1) (2) (3) (4) (मानव तस्करी) के तहत केस दर्ज किया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, मानव तस्करी के मामले में अरेस्ट किए गए जैकब वर्गीज पर आरोप है कि उसने दो एजेंटों के साथ मिलकर राजस्थान से नाबालिग लड़कियों को अवैध रूप से एर्नाकुलम ले जाने का प्रयास किया। आरोपित पादरी 12 नाबालिग लड़कियों को लेकर बुधवार (27 जुलाई 2022) को ओखा-एर्नाकुलम एक्सप्रेस के जरिए केरल लेकर आ रहा था। सीक्रेट इनपुट के आधार पर एक्शन लेते हुए रेलवे सुरक्षा बल और रेलवे पुलिस ने कोझिकोड रेलवे स्टेशन पर उसे रोक लिया।

ट्रेन में जाँच के दौरान नाबालिग लड़कियों के साथ छह वयस्क भी मिले। इनमें से चार व्यस्क, दो लड़कियों के माता-पिता बताए जा रहे हैं। इन लड़कियों और पादरी के साथ राजस्थान के दो युवक लोकेश कुमार (29) और श्याम लाल (25) भी शामिल थे। युवकों के रेलवे स्टेशन पर पहुँचने पर शक होने पर सह यात्रियों ने पुलिस को सूचित किया। जिसके बाद कोझिकोड रेलवे पुलिस ने IPC की धारा 370 के तहत मानव तस्करी का केस दर्ज कर लोकेश और श्याम को अरेस्ट कर लिया है। 

पुलिस को युवकों से ही पादरी के संबंध में जानकारी मिली। पूछताछ में लड़कियों के साथ मौजूद माता-पिता और युवकों ने बताया कि वे पेरुंबवूर में करुणाभवन चैरिटेबल ट्रस्ट जा रहे थे। बाद में पादरी जैकब को एर्नाकुलम में कुरुप्पमपडी पुलिस ने हिरासत में ले लिया और गुरुवार को कोझिकोड रेलवे पुलिस के हवाले कर दिया। उसे कोझिकोड न्यायिक प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट कोर्ट -I के सामने पेश किया गया, जहाँ से कोर्ट ने उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

दहेज़ नहीं मिला तो पति और देवर ने किया सामूहिक बलात्कार, फिर दे दिया तीन तलाक

'अस्पताल न ले जाओ, मरने दो', मौत के आखिरी पलों में ऐसा था JE के परिवार का हाल

'अब्दुल' को नौकर बनाना डॉक्टर को पड़ा भारी, सम्पति के साथ दांव पर लगी पत्नी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -