नन रेप केस मामले में आरोपी बिशप को सशर्त जमानत
नन रेप केस मामले में आरोपी बिशप को सशर्त जमानत
Share:

तिरुवनंतपुरम। केरल में एक नन के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी बिशप फ्रैंका मुलक्कल को सोमवार को जमानत मिल गई। इस मामले की सुनवाई कर रहे केरल हाईकोर्ट ने आरोपी बिशप को सशर्त जमानत दे दी हैं। कोर्ट ने जमानत देते हुए बिशप को दो हफ्तों में एक बार जांच अधिकारी के सामने पेश होने का आदेश भी दिया। 

राजस्थान चुनाव 2018: यह सीटें बनेंगी कांग्रेस के लिए परेशानी का सबब

जानकारी के अनुसार, केरल हाईकोर्ट ने  बिशप की जमानत याचिका को स्वीकार करते हुए कहा कि जब  तक मामले की सुनवाई पूरी नहीं हो जाती, वह देश से बाहर नहीं जा सकते हैं और उन्हें  अपना पासपोर्ट जमा करना होगा। इसके साथ ही बिशप फ्रैंको मुलक्कल को केरल में प्रवेश करने की अनुमति भी नहीं होगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोर्ट ने इससे पहले 3 अक्टूबर को बिशप की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। सोमवार को हुई सुनवाई में बिशप के वकील ने कोर्ट से उन्हें जमानत देने की अपील की, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया। बता दें कि बिशप को 21 सितंबर को ​नन का रेप करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। 

मध्यप्रदेश चुनाव: सिंधिया का दावा, बसपा के गठबंधन न करने के बाद भी 'ड्राइविंग सीट' पर है कांग्रेस

गौरतलब है कि इस मामले ने काफी तूल पकड़ा और वेटिकन ने भी एक बयान देते हुए इस मामले में अपना पक्ष रखा था। बता दें कि 44 वर्षीय नन ने इस साल जून में बिशप फ्रैंको मुलक्कल पर दो साल में  13 बार बलात्कार करने का आरोप लगाया था। नन ने अपनी शिकायत में कहा था कि बिशप ने 2014 से 2016  तक उसके साथ 13 बार दुष्कर्म किया। हालांकि इस मामले के सामने आने पर बिशप ने खुद को निर्दोष बताया था। नन ​की शिकायत पर एफआईआर दर्ज होने के 85 दिन बाद बिशप को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी में देरी होने को लेकर केरल की जनता ने विरोध प्रदर्शन भी किया था। 

खबरें और भी 

केरल नन रेप केस: नन को वैश्या कहने वाले विधायक को NCW का समन

केरल नन रेप केस: आरोपित बिशप की मुश्किलें बढ़ीं, अदालत ने ठुकराई जमानत की अर्जी

ओडिशा में निर्माणाधीन पुल गिरने से 14 जख्मी, 3 गंभीर हालत में

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -