केरल लव जिहाद में ए आर रहमान और मो.अली का जिक्र
केरल लव जिहाद में ए आर रहमान और मो.अली का जिक्र
Share:

नई दिल्ली: केरला के बहुचर्चित लव जिहाद मामले में भारतीय इस्लामी संगठन लोकप्रिय महिला मोर्चा की अध्यश्र एएस साईंनबा ने एक उदहारण रखते हुए अपनी बात कही है, उन्होंने कहा है कि, ऑस्कर विजेता संगीतकार एआर रहमान और प्रसिद्ध बॉक्सर मुहम्मद अली दो ऐसी शख्सियत हैं जो मुस्लिम नहीं थे. उन्होंने बाद में इस्लाम को कबूल किया था.  

यह उदहारण देते हुए साईंनबा ने कहा कि, रहमान और मो.अली की तरह हदिया ने भी अपनी मर्ज़ी से इस्लाम कबूल किया है, ना कि जबर्दस्ती और ब्रेन वॉश की वजह से. उन्होंने केरल की मशहूर कवियत्री का भी उदहारण दिया, जिन्होंने 65 साल की उम्र में इस्लाम अपनाकर अपना नाम माधवीकुट्टी से कमला सुरैया रख लिया था. वहीं हदिया ने भी अदालत के सामने अपनी मर्ज़ी से इस्लाम कबूलने की और शादी करने की बात स्वीकारी है.

आपको बता दें कि, हदिया के इस्लाम काबुल करने पर और मुस्लिम से शादी कर लेने पर उसके माता पिता द्वारा उसे प्रताड़ित किया गया था और घर में रहने को बाध्य किया गया था. जिसके बाद हदिया ने सुप्रीम कोर्ट से अपने पति से मिलने की इजाजत मांगी थी. तब हदिया के माता पिता ने इलज़ाम लगाया था कि, हदिया को बहला फुसला कर इस्लाम कबूल करवाया गया है. 

केरल के 'लव जिहाद' मामले की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

लव जिहाद मामले की सुनवाई अब अगले माह

मुस्लिम लड़कियों को हिन्दू लड़कों से शादी की आज़ादी हो - शहला राशिद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -