केरल: चंद मिनटों में भरभराकर ढह गई 17 मंजिला ईमारत, देखें Video
केरल: चंद मिनटों में भरभराकर ढह गई 17 मंजिला ईमारत, देखें Video
Share:

कोच्ची: केरल के कोच्चि जिले में समुद्र किनारे बने अवैध अपार्टमेंट परिसरों को प्रशासन ने अदालत के आदेश के बाद ढहा दिया। एहतियातन प्रशासन ने आसपास धारा 144 लागू कर दी गई थी। साथ ही जमीन, जल एवं वायु क्षेत्र में भी आवाजाही की मनाही थी। इमारत गिराने से पहले चेतावनी का सायरन बजाया गया। सबसे पहले एच2ओ होलीफेथ अपार्टमेंट के परिसरों को ढहाया गया है, इसके बाद दूसरी इमारत को गिराया जाएगा। 

तीसरी इमारत को गिराने का काम रविवार को होगी। अपार्टमेंट को गिराने में शामिल कंपनियों ने बुधवार को ही इन फ्लैटों में विस्फोटक लगा दिए थे। बता दें कि शीर्ष अदालत के आदेश पर तटीय नियमन क्षेत्र मानदंडों का उल्लंघन कर बनाए गए अपार्टमेंटों को गिराया  जाना था। 19 मंजिला एच2ओ होलीफेथ अपार्टमेंट परिसर जिसमें 90 फ्लैट मौजूद हैं और 73 फ्लैट वाले अल्फा सेरीन परिसर को शनिवार को ढहाया जाना तय किया गया था। 122 फ्लैट वाले जैन कोरल कोव अपार्टमेंट परिसर और 40 फ्लैट वाले गोल्डन कोयालोरम को रविवार को ढहाया जाएगा। पुलिस ने बताया कि इन अपार्टमेंट परिसरों में कुल 343 फ्लैट हैं जिन्हें विस्फोट के माध्यम से ढहाया जाएगा।

आपको बता दें कि पुलिस ने पहले ही कह दिया था कि इन अपार्टमेंटों को इस प्रकार से गिराया जाएगा ताकि पड़ोस में स्थित अन्य इमारतों को कोई नुकसान न हो। एहतियातन ढहाए जाने वाले अपार्टमेंट के 200 मीटर के घेरे में रहने वाले लोगों को दो दिन के लिए किसी अन्य स्थान पर जाने को कहा गया था।

 

Budget 2020: शनिवार को भो खुला रहेगा बाजार,1 फरवरी पेश होगा नया बजट

IRCTC ने गोवा घूमने के लिए निकाले सस्ते पैकेज, जल्द बुक करे टिकिट

ICICI बैंक की पूर्व सीएमडी चंदा कोचर की 78 करोड़ की सम्पूर्ण संपत्ति अटैच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -