Budget 2020: शनिवार को भो खुला रहेगा बाजार,1 फरवरी पेश होगा नया बजट
Budget 2020: शनिवार को भो खुला रहेगा बाजार,1 फरवरी पेश होगा नया बजट
Share:

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी को अपना दूसरा बजट जल्द ही पेश करने वाली है । वही एक तरफ इस दिन शनिवार है, परन्तु शेयर बाजार खुला रहेगा। इसके अलावा यदि बात की जाए तो आमतौर पर शनिवार और रविवार को बाजार बंद रहता है, परन्तु इस दिन बजट पेश होने चलते BSE और NSE खुले रह सकते है ।

इसके साथ ही यदि बात की जाये बजट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के जाने माने अर्थशास्त्रियों संग बार बार बैठक कर रहे हैं। वही गुरुवार को भी पीएम मोदी ने नीति आयोग के चेयरमैन, इंडस्ट्री के अधिकारीयों संग बैठक की थी। वही बैठक में देश की अर्थव्यवस्था को आगे बढाने संबंधी कई जरूरी मुद्दों पर चर्चा की गई।इसके अलावा  निर्मला सीतारमण पहले ही संकेत दे चुकी हैं कि पर्सनल इनकम टैक्स में कटौती हो सकती है। इसके अलावा शेयर बाजार की भी इक्विटी निवेश से दीर्घकालिक पूंजीगत लाभ (LTCG) में मिलने वाले राहत पर नजर है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बार वीकेंड पर सात छुट्टियां पड़ रही हैं, ऐसे में दलाल स्ट्रीट पर स्टॉक व्यापारियों को पिछले वर्ष की तुलना में 2020 में पांच छुट्टियां कम मिल सकती है। कुल मिलाकर 2020 में बीएसई और एनएसई में वीकेंड को छोड़कर 12 छुट्टियां हैं। इस महीने शेयर मार्केट में अलग से कोई छुट्टी नहीं है। फरवरी में 21 तारीख को महाशिवरात्रि होने से बाजार बंद रहेगा।

ICICI बैंक की पूर्व सीएमडी चंदा कोचर की 78 करोड़ की सम्पूर्ण संपत्ति अटैच

वीडियो बेस्ड आइडेंटिफिकेशन प्रोसेस के साथ RBI करेगा KYC

आज ही ख़रीद लें सोना-चांदी, दामों में आई जबरदस्त गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -