कुलाधिपति के पद से हटाए गए राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान
कुलाधिपति के पद से हटाए गए राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान
Share:

तिरुवनंतपुरम (केरल): बढ़ते टकराव के बीच केरल सरकार ने बदाल फैसला लिया है। जी दरअसल राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान को केरल कलामंडलम डीम्ड-टू-विश्वविद्यालय के कुलाधिपति के पद से हटाया जा चुका है। आप सभी को बता दें कि प्रदेश में सरकार और राज्यपाल के राज्य सरकार ने घोषणा की है कि वह कला और संस्कृति के क्षेत्र के एक प्रतिष्ठित व्यक्ति के साथ आरिफ मोहम्मद खान को बदलने के लिए विश्वविद्यालय के नियमों में बदलाव कर रही है। जी दरअसल केरल सरकार की तरफ से यह कहा गया कि राज्यपाल केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के प्रतिनिधि हैं और राज्य के डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) प्रशासन के साथ अपने रोजाना के टकराव के लिए जाने जाते हैं। हाल ही में केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के प्रशासन ने कहा है कि वह अब राज्य में विश्वविद्यालयों के शीर्ष पर राज्यपाल नहीं चाहता है।

IPS बनना चाहते थे संजू सैमसन, पिता ने कुर्बान की नौकरी और बना दिया विस्फोटक बल्लेबाज

कुलपतियों की नियुक्ति सहित विश्वविद्यालयों के कामकाज को लेकर दोनों पक्षों के बीच मतभेद बढ़ता जा रहा था। इसी के साथ डीम्ड विश्वविद्यालय के संशोधित नियमों में यह भी कहा गया है कि केरल कलामंडलम की शासन प्रणाली और प्रबंधन संरचना राज्य सरकार के निर्णयों का पालन करेगी। आपको यह भी बता दें कि यह कदम तीन गैर-भाजपा शासित दक्षिणी राज्यों में राज्यपालों और सरकारों के बीच टकराव के एक दिन बाद उठाया गया।

जी दरअसल केरल ने आरिफ मोहम्मद खान को राज्य विश्वविद्यालयों के चांसलर के रूप में बदलने के लिए एक विशेष अध्यादेश का प्रस्ताव दिया था। दूसरी तरफ तमिलनाडु ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से राज्यपाल आरएन रवि को वापस बुलाने की मांग की है। तो वहीं तमिलिसाई सुंदरराजन ने तेलंगाना में अपना फोन टैप किए जाने पर संदेह व्यक्त किया।

आज से दक्षिण दौरे पर PM मोदी, बेंगलुरु में करेंगे टर्मिनल 2 का उद्घाटन

मॉर्निंग वॉक पर निकले युवक के सामने अचानक आ गया बाघ, देखते ही आया हार्ट अटैक और...

आज है सौभाग्य सुंदरी व्रत, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -