IPS बनना चाहते थे संजू सैमसन, पिता ने कुर्बान की नौकरी और बना दिया विस्फोटक बल्लेबाज
IPS बनना चाहते थे संजू सैमसन, पिता ने कुर्बान की नौकरी और बना दिया विस्फोटक बल्लेबाज
Share:

भारतीय क्रिकेट के उभरते हुए खिलाडी और विकेट कीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson Birthday ) का आज जन्मदिन है। आज वह अपना आज अपना 28वां जन्मदिन मना रहे है। आप सभी को बता दें कि उनका जन्म 11 नवंबर 1994 को केरल के तिरुअंनतपुरम जिले के पुल्लुविल गांव में हुआ था। घरेलू सीजन और आईपीएल में अपने शानदार परफॉर्मेंस के चलते संजू सैमसन हिट रहे और उन्होंने खूब नाम भी कमाया। आज के समय में संजू सैमसन अपनी आक्रामक बल्लेबाजी और चपल विकेटकीपिंग के लिए जाने जाते हैं।

शर्मनाक शिकस्त के बाद भावुक हो गए रोहित शर्मा, विराट भी मायूस, सामने आया Video

केवल यही नहीं बल्कि एक वक्त पर संजू सैमसन को महेंद्र सिंह धोनी का उत्तराधिकारी माना जा रहा था, लेकिन इसके बाद ऋषभ पंत का भारतीय टीम में आगमन हुआ। बहुत कम लोग जानते हैं संजू सैमसन को बचपन में फुटबॉल खेलना पसंद था, हालाँकि वह स्पोर्ट्स में नहीं बल्कि सिविल सर्विस (आईपीएस) में जाना चाहते थे।

जी दरअसल संजू अपने परिवार के साथ दिल्ली में रहते थे और उनके पिता सुदर्शन सैमसन दिल्ली पुलिस में नौकरी करते थे। ऐसे में संजू भी आईपीएस बनना चाहते थे लेकिन उनका करियर बनाने के पीछे उनके पिता विश्वनाथ का बहुत बड़ा हाथ है। जी दरअसल उन्होंने ही संजू को क्रिकेट की ट्रेनिंग दिलाई। जब दिल्ली में अंडर-13 में संजू स्थान बनाने से चूक गए, तब उनके पिता को लगा की बेटा दिल्ली में क्रिकेट में आगे नहीं बढ़ पाएगा। उसके बाद उन्होंने दिल्ली में पुलिस कॉन्सटेबल की नौकरी की कुर्बानी दे दी और केरल चले गए, जहां संजू ने स्कूल-कॉलेज लेवल पर खेलते हुए संजू ने अपना नाम ऊंचा किया।

आपको बता दें कि संजू सैमसन ने आईपीएल में अभी तक 138 मैच खेले हैं और इस दौरान 29.14 की औसत के साथ 3526 रन बनाए हैं जिसमें 3 शतक और 17 अर्धशतक शामिल हैं। इसी के साथ आईपीएल में सैमसन का एक इनिंग में सर्वाधिक स्कोर 119 रहा है।

वजन घटाकर फैट से फिट हुईं सलमान खान की बहन, बन चुकीं हैं सोशल मीडिया स्टार

इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

कोर्ट हर चीज़ में नहीं घुस सकती ? प्रदूषण पर तत्काल सुनवाई करने से CJI का इंकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -