केरल सरकार ने प्रवासी श्रमिकों को 70,000 से अधिक मुफ्त किट की प्रदान
केरल सरकार ने प्रवासी श्रमिकों को 70,000 से अधिक मुफ्त किट की प्रदान
Share:

तिरुवनंतपुरम: कोरोना मामलों में भारी वृद्धि को देखते हुए, नवगठित केरल सरकार ने हाल ही में घोषणा की कि वह 15 मई से राशन की दुकानों के माध्यम से राज्य के सभी परिवारों और प्रवासी मजदूरों को मुफ्त भोजन किट प्रदान करेगी। सरकार ने राज्य में प्रवासी मजदूरों को 70,000 से अधिक मुफ्त भोजन किट वितरित करके मदद का हाथ बढ़ाया है। 

मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार श्रमायुक्त एस चित्रा योजना के क्रियान्वयन के लिए विभाग के अधिकारियों को दैनिक पर्यवेक्षण के निर्देश देने के प्रभारी हैं. आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि राज्य भर के सभी 14 जिलों में प्रवासी कामगारों को 70,000 से अधिक खाद्य किट पहले ही वितरित की जा चुकी हैं। श्रम विभाग द्वारा जिला प्रशासन एवं स्थानीय स्वशासन विभागों के सहयोग से वितरण का कार्य जोर-शोर से किया जा रहा है। 

प्रत्येक जिले के संबंधित क्षेत्रीय संयुक्त श्रम आयुक्तों द्वारा श्रम आयुक्त को बताए गए नंबरों के अनुसार किट वितरित किए जाते हैं। श्रमायुक्त ने सभी जिलों में ऐसी सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए जिला श्रम अधिकारियों को स्थानीय निकायों के समन्वय से स्थानों की पहचान करने के निर्देश दिए हैं. विभाग के सूत्रों ने कहा कि श्रम विभाग द्वारा किए गए डेटा संग्रह के माध्यम से राज्य भर में संगठित और असंगठित क्षेत्रों में 1,88,945 प्रवासी श्रमिकों की पहचान की गई है।

डॉक्टरों से चर्चा के दौरान भावुक हुए पीएम मोदी, बोले- अब हमारा मंत्र यही होगा- जहां बीमार, वहीं उपचार...

आंदोलनकारी किसानों के एक गुट का आग्रह- महामारी जाने तक टाल दे आंदोलन

कोरोना को मात देकर ड्यूटी पर लौटे ग़ाज़ियाबाद DM अजय शंकर पांडे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -