आंदोलनकारी किसानों के एक गुट का आग्रह- महामारी जाने तक टाल दे आंदोलन
आंदोलनकारी किसानों के एक गुट का आग्रह- महामारी जाने तक टाल दे आंदोलन
Share:

नई दिल्ली: देश इस समय कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा है. इस महामारी के बीच भी दिल्ली के सरहदों पर हज़ारों की तादाद में किसान अभी भी कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर बैठे हुए हैं. किन्तु इन्हीं किसान संगठनों में से एक भारतीय किसान यूनियन (किसान सरकार) ने अपील की है कि किसानों को कोरोना संकट तक अपने आंदोलन को स्थगित कर देना चाहिए.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय किसान यूनियन (किसान सरकार) के प्रवक्ता भोपाल सिंह ने कहा है कि कृषि कानूनों के खिलाफ जारी हमारे आंदोलन को कोरोना महामारी के बाद किया जा सकता है, किन्तु जब तक महामारी है इसे टाल देना चाहिए. भोपाल सिंह ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा का हिस्सा होने के नाते मैं सभी किसान भाइयों से आंदोलन स्थगित करने की अपील करता हूं. जब कोरोना संकट कम होगा, तब हम पुनः तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ और एमएसपी पर कानून की मांग को लेकर अपना आंदोलन आरम्भ करेंगे. 

भोपाल सिंह के अनुसार, बुधवार को ही सिंघु बॉर्डर पर दो किसानों की कोविड के चलते मौत हुई है. ऐसे में हम इस लड़ाई से पीछे हटने की बात नहीं कर रहे हैं, बल्कि बस ये अपील है कि कोविड तक इसे स्थगित कर दिया जाए. यदि कोरोना से हमारे किसान मरते रहे तो फिर आंदोलन का हिस्सा कौन बनेगा.

आज फिर उछला पेट्रोल-डीजल का दाम, जानिए क्या है कीमत

एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बने गौतम अडानी, पहले नंबर पर अंबानी का दबदबा कायम

सोने के दामों में आया उछाल, जानिए क्या है नया भाव?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -