केरल बाढ़ से प्रभावित लोगों के प्रति उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कही ये बात

नई दिल्ली: उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को दक्षिण केरल में बाढ़ के कारण हुई जानमाल के नुकसान पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य और केंद्र सरकार प्रभावित लोगों को राहत देने की पूरी कोशिश कर रही है। ट्विटर हैंडल पर गहरी चिंता साझा करते हुए उपराष्ट्रपति ने लिखा: "केरल में बाढ़ के कारण जानमाल के नुकसान से बहुत दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना और बाढ़ से प्रभावित लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना। मुझे यकीन है, राज्य और केंद्र सरकारें प्रभावित लोगों को राहत और आराम देने की पूरी कोशिश कर रही हैं।"

भारी बारिश ने केरल को बुरी तरह प्रभावित किया, जिसके कारण अधिकारियों को पांच जिलों में रेड अलर्ट जारी करना पड़ा, जबकि सात जिलों को ऑरेंज अलर्ट और दो जिलों को येलो अलर्ट पर रखा गया है। खबर है कि राज्य के 14 जिलों में भारी बारिश हो रही है. भारतीय मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में भी और बारिश की चेतावनी दी है।

राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के अनुसार रविवार को केरल में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण मरने वालों की संख्या 21 हो गई। राज्य में बचाव और पुनर्वास प्रयासों के लिए सेना, नौसेना और वायु सेना के 3 रक्षा बलों के कर्मियों को सेवा में तैनात किया गया है। इस बीच, आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि केरल, कर्नाटक और तमिलनाडु और पुडुचेरी में बारिश की तीव्र गतिविधि आज से कम होने की संभावना है।

इस राज्य में सस्ता होगा पेट्रोल! सीएम ने दिए संकेत

कर्नाटक में चर्चों की जांच करवाएगी सरकार, जबरन धर्मान्तरण के खिलाफ बड़ा कदम

भूकंप के झटकों के बाद कर्नाटक का दौरा करेंगे भूवैज्ञानिक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -