विश्व पर्यावरण दिवस पर लगा दिए भांग के पौधे, तलाश में जुटा एक्साइज डिपार्टमेंट

कोच्चि: केरल में आबकारी विभाग ने 5 जून को यानी विश्व पर्यावरण दिवस के दिन भांग के पौधे (Cannabis plants) लगाए जाने के बाद सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट करने वाले लोगों की खोजबीन शुरू कर दी है. भांग के ये पौधे कोल्लम जिले के मंगड़ (Mangad in Kollam) के पास कुरीशदी जंक्शन से बाईपास रोड की तरफ जाने वाले लेन के किनारे पाए गए. बताया जा रहा है कि प्रत्येक पौधा 30 से 60 सेंटीमीटर लंबा है.

सूचना मिलने पर अधिकारियों ने मंगड़ बाईपास पुल के नीचे सर्च ऑपरेशन चलाया, किन्तु उनके मौके पर पहुंचने से पहले ही पौधे वहां से हटा दिए गए थे. आबकारी विभाग को इसकी जानकारी मिलने से पहले स्थानीय निवासियों को गतिविधि के बारे में शक हुआ. आबकारी स्पेशल स्कॉड के सर्कल इंस्पेक्टर टी. राजीव और टीम जल्द ही इसकी पुष्टि करने के लिए मौके पर पहुंची. सहायक आबकारी आयुक्त बी सुरेश ने मीडिया को बताया कि इसमें शामिल लोगों को जल्द ही अरेस्ट किया जा सकता है.

इस मामले में कंडाचिरा के रहने वाले एक व्यक्ति पर भी शक जताया जा रहा है कि वह इस मामले में शामिल हो सकता है, क्योंकि इससे पहले भी वह भांग के मामले में आरोपी था. आबकारी निवारक अधिकारी एम. मनोज लाल, निर्मलान थम्पी, बिनूलाल सिविल आबकारी अधिकारी गोपाकुमार, श्रीनाथ, अनिलकुमार, जूलियन क्रूज और ड्राइवर नितिन की टीम ने इस मामले में तफ्तीश शुरू की थी.

मध्यप्रदेश में संक्रमण दर 1% से नीचे और रिकवरी रेट 97.8% हो गई है: नरोत्तम मिश्रा

'जहाँ डाला था वोट, वहीँ लगेगी वैक्सीन...', दिल्ली में 45+ लोगों का टीकाकरण अभियान शुरू

कोरोना महामारी के बीच आज देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, 5 बजे होगा संबोधन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -