केरल के मुख्यमंत्री ने सबरीमाला हवाईअड्डे को समयबद्ध तरीके से पूरा करने का किया वादा

तिरुवनंतपुरम: केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने शुक्रवार को कहा कि सरकार परियोजना को अपनी प्राथमिकता सूची में शामिल करने के बाद इसे समयबद्ध तरीके से लागू करने की योजना बना रही है। यह तब आता है जब विमानन नियामक डीजीसीए ने केरल में सबरीमाला अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए प्रस्तावित साइट के बारे में कुछ मुद्दों को उठाया था, सलाहकार लुइस बर्जर कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड द्वारा संकलित एक प्रारंभिक व्यवहार्यता रिपोर्ट नागरिक उड्डयन मंत्रालय को प्रस्तुत की गई थी, जिसने, में बारी, इस संबंध में और विवरण मांगा, उन्होंने राज्य विधानसभा को बताया। तकनीकी-आर्थिक व्यवहार्यता अध्ययन और हवाईअड्डा परियोजना के पर्यावरणीय प्रभाव अध्ययन दोनों को कंपनी को सौंपा गया था।

परियोजना की प्रगति का विवरण देते हुए पिनाराई विजयन ने कहा, केरल राज्य औद्योगिक विकास निगम को हवाई अड्डे के निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण और डीपीआर तैयार करने के लिए नोडल एजेंसी के रूप में नियुक्त किया गया था।

उन्होंने कहा कि सबरीमाला तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए पठानमथिट्टा जिले में ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा प्रस्तावित किया गया था और विभिन्न मानदंडों पर विचार करते हुए, मलयालम वृक्षारोपण, जिसे चेरुवली एस्टेट के रूप में भी जाना जाता है, को परियोजना के लिए चुना गया था, जहां इस बारें में  उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा एक सैद्धांतिक मंजूरी दी गई थी।

मस्जिद-मजारों और कब्रों से मुक्त हुआ 'चंद्रशेखर आज़ाद' पार्क, हाईकोर्ट के आदेश के बाद हुआ एक्शन

भारतीय रेलवे का बड़ा फैसला, रद्द की ये 26 ट्रेनें

विद्यार्थियों को सरकार का तोहफा, हर महीने मिलेंगे 2500 रुपये

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -