भारतीय रेलवे का बड़ा फैसला, रद्द की ये 26 ट्रेनें
भारतीय रेलवे का बड़ा फैसला, रद्द की ये 26 ट्रेनें
Share:

पटना: ठंड के दिनों में बिहार में कोहरे के कारण स्पीड कम होने और देर से चलने वाली ट्रेनों को लेकर रेलवे बोर्ड ने बड़ा निर्णय लिया है। पूर्व मध्य रेलवे के भिन्न-भिन्न रूट से होकर गुजरने वाली तथा खुलने वाली कुल 26 ट्रेनों को 1 दिसंबर से लेकर 1 मार्च तक के लिए रद्द कर दिया है। 

वही इसके अतिरिक्त भागलपुर से आनंद विहार के बीच चलने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस सहित 8 ट्रेनों के परिचालन के दिनों में कटौती कर दी गई है। मतलब हफ्ते में सातों दिन चलने वाली ट्रेनें अब ठंड के मौसम में पांच दिन ही चलेंगी। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बीते कुछ दिनों में भारतीय रेलवे द्वारा कई अहम फैसले लिए गए है इस बीच कई स्पेशल ट्रेनें भी शुरू की गई है। 

वही दूसरी तरफ रेलवे स्टेशनों पर भीड़भाड़ कम करने के लिए मध्य रेलवे ने कई क्षेत्र के कुछ प्रमुख स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट के दामों में भारी इजाफा कर दिया है। कुछ जगहों पर प्लेटफॉर्म टिकट के दाम अब 10 रुपए की जगह 50 रुपए में बिकेगा। प्राप्त हुई खबर के अनुसार, मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, दादर तथा लोकमान्य तिलक टर्मिनस एवं मुंबई मंडल के ठाणे, कल्याण, पनवेल स्टेशनों पर एक प्लेटफॉर्म टिकट के दाम अब 50 रुपए कर दिए गए है। भारतीय रेलवे के सेंट्रल रेलवे जोन की तरफ से बताया गया है कि प्लेटफार्म टिकट की नई दर आज से लागू हो गई है तथा अगले आदेश तक प्रभावी रहेगी।

'मैंने हवाई जहाज उड़ाया है, नाम के आगे कैप्टन लगता है..', लालू के बेटे तेजप्रताप का बड़बोला बयान

लालू परिवार में फूट, अपनी पार्टी छोड़कर विरोधी कांग्रेस के लिए वोट मांगेंगे तेजप्रताप यादव ?

नरेंद्र मोदी: सेवा और समर्पण के अतुलनीय 20 साल, देखें एक सामान्य कार्यकर्ता से PM तक का सफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -