अगले 5 महीनों तक कटेगी सरकारी कर्मचारियों की सैलरी, केरल सीएम का ऐलान
अगले 5 महीनों तक कटेगी सरकारी कर्मचारियों की सैलरी, केरल सीएम का ऐलान
Share:

कोच्ची: कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए केरल के सीएम पिनराई विजयन ने सूबे के कर्मचारियों की एक महीने का वेतन काटने के निर्देश दिए हैं. बुधवार को एक ब्रीफिंग के दौरान पिनरई विजयन ने कहा कि सरकार, राज्य के कर्मचारियों की आगामी पांच महीने तक प्रतिमाह छह दिन की सैलरी काटेगी.

उन्होंने कहा कि यह कटौती पब्लिक सेक्टर यूनिट, सरकारी सहायता प्राप्त और अर्ध-सरकारी संस्थानों पर भी लागू होगी. मंत्री, विधायक और विभिन्न बोर्ड के सदस्य अगले वर्ष के लिए अपने मासिक वेतन का 30 फीसद हिस्सा देंगे. कोरोना जैसी महामारी की वजह से आई इकॉनमी में गिरावट के अध्ययन के लिए सरकार एक एक्सपर्ट कमेटी का गठन करेगी, जो कि आर्थिक मंदी से बाहर आने के लिए अपनी राय देगी.  

सीएम पिनराई विजयन ने कहा कि महामारी ने ग्लोबल इकॉनमी पर काफी गहरा प्रभाव डाला है. इसका कहर तब बढ़ा जब देश की इकॉनोमिक ग्रॉथ 9 फीसद से 5 फीसद तक धीमी हो गई. कोरोनावायरस के कारण दुनिया के सबसे अमीर देशों की इकॉनमी में भी गिरावट देखने को मिली है. आपको बता दें कि 2018 और 2019 में आई बाढ़ के बाद अब केरल कोरोना महामारी के कारण आर्थिक समस्या से जूझ रहा है. माना जा रहा है कि प्रदेश के ग्रॉथ रेट में 7.5 फीसद गिरावट आ सकती है.

CWC मीटिंग: अमरिंदर सिंह बोले- कोरोना के खिलाफ केंद्र नहीं कर रहा सहयोग

चीन में कैसे जन्मा कोरोना वायरस ? रिसर्चर्स के हाथ लगी बड़ी जानकारी

खाड़ी देशों में भारत के खिलाफ जहर उगल रहा पाक, बनाए ढेरों फर्जी अकाउंट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -