खाड़ी देशों में भारत के खिलाफ जहर उगल रहा पाक, बनाए ढेरों फर्जी अकाउंट
खाड़ी देशों में भारत के खिलाफ जहर उगल रहा पाक, बनाए ढेरों फर्जी अकाउंट
Share:

नई दिल्ली: ट्विटर और सोशल मीडिया के माध्यम से गल्फ देशों में भारत के प्रति नफरत का माहौल पैदा किया जा रहा है. भारत की सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्तान से ऑपरेट हो रहे फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट्स के डोसियर तैयार किये हैं. गल्फ देशों के रॉयल फैमिली और जाने माने लोगों के नाम पर ISI ने कई फेक अकाउंट तैयार किए हैं. इसके माध्यम से भारत के खिलाफ कई आपत्तिजनक पोस्ट साझा किए जा रहे हैं. 

ISI इसके साथ ही फर्जी ट्विटर अकाउंट पर उन भारतीय लोगों के पुराने पोस्ट को भी साझा कर रही है जिससे बाहर के देशों में रह रहे भारत के लोगों को बदनाम किया जा सके. ISI के सोशल मीडिया पर बनाए गए फर्जी खातों की लोकेशन गल्फ देशों की दिखाई दे रही है, जबकि हकीकत ये है कि ये सभी पाकिस्तानी ट्विटर अकाउंट हैं. पाकिस्तान की एजेंसियां खाड़ी देशों में ये अफवाह फैला रही है कि भारत में मुसलमान सुरक्षित नहीं हैं. पाक के इस षड्यंत्र का खुलासा तब हुआ जब ओमान की Princess Mona bint Fahd के नाम पर एक फर्जी अकाउंट के माध्यम से भारत के खिलाफ एक पोस्ट को साझा किया गया. इसे पाकिस्तान आर्मी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के माध्यम से ट्रेंड करने की कोशिश की गई.

भारतीय एजेंसियों ने हजारों की तादाद में ऐसे फेक ट्विटर अकाउंट की पहचान की है जो पाकिस्तान से संचालित हो रहे हैं. किन्तु उसकी पहचान छुपा कर उसकी लोकेशन खाड़ी देशों में बताई जा रही है. इसके माध्यम से भारत के खिलाफ पोस्ट शेयर किये जा रहे हैं, जिससे गल्फ देशों और भारत के संबंध खराब हो सके.

'वुहान डायरी' में चीन को बेनकाब करने वाली लेखिका की जान खतरे में, मिल रही धमकियाँ

जापान के डॉक पर खड़े इतालवी क्रूज़ में 48 कोरोना मरीज

कोरोना को लेकर भड़के ट्रम्प, कहा - ये कोई फ्लू नहीं, बल्कि अमेरिका पर हमला है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -