'बिना खिड़की वाले कमरे में रखा...', जज के सामने संजय राउत ने सुनाई पीड़ा
'बिना खिड़की वाले कमरे में रखा...', जज के सामने संजय राउत ने सुनाई पीड़ा
Share:

मुंबई: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 5 दिन से प्रवर्तन निदेशालय की गिरफ्त में चल रहे शिवसेना संजय राउत को बुधवार को मुंबई की स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया। संजय राउत ने अदालत में बताया कि हिरासत के दौरान केंद्रीय एजेंसी ने उन्हें एक ऐसे कमरे में रखा है, जिसमें न खिड़की है और न वेंटिलेशन है। वहीं, अदालत ने संजय को एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेजा है। संजय को अब 8 अगस्त तक हिरासत में भेजा है। यानी अब उन्हें 5 दिनों तक और हिरासत में ही रहना होगा। इससे पहले संजय राउत को 1 अगस्त को प्रवर्तन निदेशालय के विशेष अदालत में पेश किया गया था। 

वहीं, प्रवर्तन निदेशालय ने अब संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को मनी लॉन्ड्रिंग केस पात्रा चॉल जमीन घोटाले में तलब किया है। इससे पहले वर्षा राउत से प्रवर्तन निदेशालय ने दिसंबर 2020 में एक बार PMC बैंक घोटाला मामले में पूछताछ की थी। तब प्रवीण राउत की पत्नी माधुरी राउत के माध्यम से उनके खाते में 55 लाख रुपये स्थानंतरित किए जाने के संबंध में पूछताछ हुई थी।

दूसरी तरफ संजय राउत के भाई सुनील राउत ने कहा है कि प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दिखाए गए सभी लेनदेन वैध हैं। हमें न्यायपालिका पर विश्वास है। आज अदालत ने उन्हें (संजय राउत) 8 अगस्त तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेजने का आदेश दिया है। संजय राउत बालासाहेब ठाकरे के सच्चे शिवसैनिक हैं, वे कभी कोई भ्रष्टाचार नहीं करेंगे। भाजपा उनसे डरती है। संजय राउत पर PMLA ऐक्ट के तहत शिकायत दर्ज की गई है। रविवार को प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने सबसे पहले संजय के घर पर छापा मारा था। यहां प्रातः 8 बजे से शाम तक सर्चिंग की गई थी। बाद में प्रवर्तन निदेशालय की टीम संजय को लेकर कार्यालय पहुंची थी। यहां 6 घंटे से अधिक संजय से पूछताछ हुई, उसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने आधी रात में संजय की गिरफ्तारी दिखाई थी। दूसरे दिन एक अगस्त को प्रवर्तन निदेशालय की टीम संजय को लेकर अदालत पहुंची थी। वहां से संजय को 4 अगस्त तक हिरासत में भेजा गया था।

बैंक अकाउंट में 11.15 करोड़ कहाँ से आए ? संजय राउत की पत्नी को ED का समन

क्या अमित शाह को गुजरात का CM फेस बनाएगी भाजपा ?

नेशनल हेराल्ड: ED की कार्रवाई से आगबबूला कांग्रेस, सड़क से संसद तक हंगामा जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -