केजरीवाल का बड़ा दावा कहा- ''BJP वाले भी कह रहे हैं...
केजरीवाल का बड़ा दावा कहा- ''BJP वाले भी कह रहे हैं..."
Share:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को यह दावा किया कि एक दिन पहले रामलीला मैदान में हुई 'AAP' की महारैली में  बीजेपी  कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने भी भाग ले लिया था। जिसके पीछे उनका मकसद बताते हुए केजरीवाल ने बोला कि वो भी दिल्ली में सेवाओं के नियंत्रण पर केंद्र द्वारा लाए गए अध्यादेश से बिलकुल भी खुश नहीं है।

चिलचिलाती धूप और भीषण गर्मी के बावजूद राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार (संशोधन) अध्यादेश, 2023 के खिलाफ रविवार को रामलीला मैदान में हुई 'महारैली' में हजारों लोगों ने भाग भी लिया है। केजरीवाल ने सोमवार को एक ट्वीट में बोला है कि, "अध्यादेश के विरुद्ध कल रामलीला मैदान की रैली में बीजेपी के भी कई लोग आ गए थे। भाजपा वाले भी कह रहे हैं - मोदी जी ने ये अध्यादेश लाकर बिलकुल भी अच्छा नहीं किया ।"केंद्र ने 19 मई को दिल्ली में ग्रुप-ए के अधिकारियों के तबादले और पोस्टिंग के लिए एक प्राधिकरण बनाने के लिए अध्यादेश  भी जारी किया था, जिसे आप सरकार ने सेवाओं के नियंत्रण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के साथ धोखा कहा है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के 11 मई के निर्णय से पहले दिल्ली गवर्नमेंट के सभी अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग पर लेफ्टिनेंट गवर्नर का नियंत्रण भी था। केंद्र द्वारा लाए गए अध्यादेश के बाद, केजरीवाल गैर-बीजेपी दलों के नेताओं से अध्यादेश के विरुद्ध समर्थन मांग रहे हैं ताकि इसे संसद में लाए जाने पर बिल के माध्यम से बदलने की केंद्र की कोशिश असफल हो गए है।

इतना ही नहीं केंद्रीय कानून और न्याय मंत्रालय द्वारा दिल्ली में अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग के लिए राष्ट्रीय राजधानी सिविल सेवा प्राधिकरण (NCCSA) गठित करने वाला अध्यादेश लाए जाने से सियासी पारा उफनने लगा है। NCCSA के पास दिल्ली में कार्यरत दानिक्स और सभी ग्रुप A अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग की सिफारिश करने की शक्ति होने वाली। NCCSA की अध्यक्षता दिल्ली के मुख्यमंत्री करेंगे, जिसमें दिल्ली के मुख्य सचिव और प्रधान गृह सचिव अन्य दो सदस्य होंगे। हालांकि, अंतिम निर्णय दिल्ली के प्रशासक के रूप उपराज्यपाल (एलजी) का ही होने वाला है। 

दुल्हन ने सड़क पर दौड़ाई स्कूटी, वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने लिया ये एक्शन

CM योगी और गडकरी ने प्रतापगढ़ को दी कई सौगातें, जानकार झूम उठेंगे यूपीवासी

बीजेपी ने प्रियंका पर साधा निशाना, कहा- "चुनावी हिंदू ...."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -