केजरीवाल सिब्बल वाड्रा चिदंबरम और भी कई PNB के लपेटे में
केजरीवाल सिब्बल वाड्रा चिदंबरम और भी कई PNB के लपेटे में
Share:

नई दिल्ली : पंजाब नेशनल घोटाले में चल रही जांच में बड़े खुलासे जारी है और जारी है बड़े नेताओं के नामों के उजागर होने का सिलसिला .पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी एंड टीम की 150 कंपनियों का पता लगा है. जांच के बाद अरविन्द केजरीवाल की आम आदमी पार्टी भी इस मामले से जुड़ गई है. आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक नील टेरेंस हसलम ने खुलासा किया है कि हेम प्रकाश शर्मा जिन्होंने दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को 2 करोड़ रुपये का चंदा दिया था की बेनामी कंपनी को 5.865 अरब रुपये के लोन दिए पीएनबी और केनरा बैंक ने साल 2010 से 2014 के बिच दिया .

दूसरा बड़ा नाम कपिल सिब्बल कहा है, डाटा साइंटिस्ट गौरव प्रधान के अनुसार नीरव मोदी ने एमआर एमजीएफ में कपिल सिब्बल का घर खरीदने के लिए पैसे दिए थे, इस घर की कीमत करीब 200 करोड़ रुपये है. इस घोटाले के तार रोबर्ट वाड्रा तक भी पहुंचे है, एमजीएफ कनिष्क सिंह की कंपनी है, जो अब प्रियंका गाँधी के साथ काम कर रही है. राहुल से नीरव मोदी की मुलाकत भी सवालो के घेरे में है.

इसी क्रम में रेणुका चौधरी के दोस्त हस्सान अली खान का नीरव मोदी के एक सहयोगी के स्विट्ज़रलैंड के बैंक अकाउंट में 48 करोड़ रुपये जमा करवाना ,मेहुल चौकसी ने सिंगापुर के बैंक अकाउंट से पी चिदंबरम के दुबई के बैंक अकाउंट में 14.5 करोड़ रुपये कि राशि का जमा किया जाना भी संदेह पैदा कर रहा है. पूर्व आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन, पी चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम, कोंग्रेसी नेता अभिषेक सिंघवी की पत्नी अनीता सिंघवी जैसे नेताओ के नाम भी नीरव मोदी के साथ फ़िलहाल शक के घेरे में है.

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में आज क्या-क्या हुआ

देश तय करें कि मोदी ईमानदार हैं या गुप्ता- केजरीवाल

सनसनीखेज़ खुलासा: PNB महाघोटाले में हुस्न का मायाजाल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -