कोर्ट में पेश होने से है केजरीवाल को डर
कोर्ट में पेश होने से है केजरीवाल को डर
Share:

नई दिल्ली:  शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से जारी 9 समन के विरुद्ध हाई कोर्ट पहुंचे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की याचिका पर बुधवार को सुनवाई हो चुकी है। हालांकि, कोर्ट ने उन्हें कोई फौरी राहत दिए बिना सुनवाई को एक माह के लिए टाला जा चुका है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि गुरुवार को केजरीवाल जांच एजेंसी के सामने पेश होंगे या नहीं। ED ने उन्हें नौवां समन भेजते हुए 21 मार्च को हाजिर होने के लिए बोला है।

खबरों का कहना है कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक की याचिका पर जस्टिस सुरेश कुमार कैत और जस्टिस मनोज जैन की बेंच के सामने सुनवाई भी की गई। बेंच ने केजरीवाल से पूछा कि उन्हें 9 समन जारी किए जा चुके है। वह अब तक पेश क्यों नहीं हुए? पेशी में क्या परेशानी है? अरविंद केजरीवाल की तरफ से पेश हुए वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने गिरफ्तारी की आशंका जाहिर करते हुए बोला है कि उनके मुवक्किल एजेंसी के सामने पेशी के लिए तैयार हैं बशर्ते गिरफ्तार नहीं किए जाने का विश्वास भी दिया जाए। 

दिल्ली हाई कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल की याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय से जवाब मांगा। ईडी ने इस बारें में बोला है कि याचिका सुनवाई के लायक नहीं है और इसको लेकर जवाब दाखिल किया जाने वाला है। कोर्ट ने इस बारें में बोला है कि इस केस की अगली सुनवाई अब 22 अप्रैल 2024 को होने वाली है। हालांकि, कोर्ट ने ईडी के समन पर ना तो रोक लगाई है और ना केजरीवाल को लेकर कई आदेश भी कर दिए है। 

'अगर तुम नहीं होते तो कभी कबीर सिंह नहीं बनती', विजय देवरकोंडा से बोले शाहिद कपूर

'अश्वत्थामा: द सागा कंटिन्यूज' में नजर आएगा बॉलीवुड का ये मशहूर एक्टर

ख़त्म हुआ फैंस इंतजार! सामने आई 'मिर्जापुर 3' की पहली झलक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -