सेना ने 8 और प्रदर्शनकारियों को उतारा मौत के घाट

May 04 2021 11:41 AM
सेना ने 8 और प्रदर्शनकारियों को उतारा मौत के घाट

देशभर में कई सजिशें हर दिन की जाती है, और हर दिन इन साजिशों को अंजाम भी दिया जाता है, और इन्ही साजिश का शिकायत रोजाना ना जाने कितने ही लोग हो जाते है. इतना ही नहीं म्यांमार में कई दिनों से आतंकी देश को हानि पहुंचाने के लिए साजिश कर रहे थे. जिसके बाद से अपनी साजिश को अंजाम देने के लिए उन्होंने कई अलग- अलग तरीके भी अपनाए और कुछ हद तक वह कामयाब भी हुई. 

मिली जानकारी के अनुसार म्यांमार में सैन्य तानाशाही के विरुद्ध प्रदर्शन कर रहे लोगों पर यहां की सेना ने सोमवार को फिर से गोलियां चलाईं जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई। दूसरी ओर लोकतंत्र समर्थकों ने वैश्विक स्तर पर म्यांमार स्प्रिंग रिवॉल्यूशन नाम से प्रदर्शन अभियान आयोजित करना शुरू कर दिया ताकि पूरी दुनिया हालात से अवगत किए जा चुके है।

जंहा इस बात का पता चला है कि म्यांमार के कई शहरों में एक साथ प्रदर्शन हुए, जिनमें से कुछ का नेतृत्व बौद्ध भिक्षु कर रहे हैं। इसी बीच मांडले में प्रदर्शन  कर रहे लोगों पर गोली चला कर 2 नागरिकों को मौत के घाट उतार दिया। वेटलेट में तीन और शान नामक राज्य के विभिन्न शहरों में भी दो लोगों की सेना ने गोली मार दी। अब तक यहां सेना ने 759 नागरिकों का कत्ल किया जा चुका है।

सीएम योगी का बड़ा फैसला- मीडियकर्मियों को मुफ्त में लगेगी वैक्सीन, बनेंगे अलग सेंटर

नहीं रहे पूर्व राज्यपाल जगमोहन, पीएम मोदी ने जताया दुख

चुनाव खत्म होते ही पेट्रोल-डीजल के दामों में लगी आग, जानिए कितना आया बदलाव