कार बेचते और खरीदते समय इन बातों का जरूर रखें ध्यान

यदि आपके पास कार है और उसे बेच कर नई कार खरीदना के बारें में सोच रहे हैं तो कई अपनी पुरानी गाड़ी को सेल करते समय कुछ अहम् चीजों का ध्यान दिया जाना जरुरी है, जिससे उसका मूल्य और भी अच्छा मिल सके। नीचे हम कुछ टिप्स साझा करने जा रहे हैं, जिसे फॉलो करके अपनी पुरानी कार के बढ़ा सकते हैं मूल्य।

स्क्रैच फ्री: अपनी गाड़ी बेचने से पहले ये सुनिश्चित करें कि आपकी गाड़ी में कोई भी खरोच के निशान न दिखाई दे रहे हो, अगर हैं तो उसे ठीक करवा लिजिए नहीं तो, पुरानी कार के लिए अच्छी रकम मिलने में बहुत ही ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

चमकती रहे पुरानी कार: गाड़ी को बेचते वक़्त उसकी अंदर से और बाहर से अच्छे से साफ सफाई का भी ध्यान होना जरुरी है, ताकि चमक देख खरीदने वाला इंप्रेस हो सकते है। कार बायर जब भी आपकी कार देखने आएगा उसकी पहली नजर कार की बॉडी पर ही पड़ेगी और अगर इस पर किसी तरह की खराबी हुई तो वह इस डील को कैंसल कर देगा ऐसे में आवश्यक होता है कि आप कार की बॉडी को चमका कर रखें।

सर्विसिंग करवा लें: हम बता दें कि सर्विसिंग करवाने  के उपरांत ही अपनी गाड़ी किसी बायर को दिखाएं, ताकि टेस्ट ड्राइल के समय आपकी गाड़ी स्मूथ चले और बायर इंप्रेस हो जाते है. 

पेपर वर्क हो पूरा: आपकी कार के जितने भी आवश्यक कागजात है वह सभी पूरे होने चाहिए जिससे बायर को यह समझ में आ जाए कि आपकी कार पूरी तरह से खरीदने लायक है और इस पर कोई चलाना फिर कोई अन्य कानूनी परेशानी तो नहीं है।

बहुत ही जल्द ही भारत में लॉन्च की जा सकती है Skoda की ये नई कार

इन बैंक्स से आप भी बहुत कम ब्याज दर कर उठा सकते है कार लोन

BMW की इस कार ने इंडिया में हर किसी को बनाया अपना दीवाना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -