बहुत ही जल्द ही भारत में लॉन्च की जा सकती है Skoda की ये नई कार

दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी Skoda ऑटो इंडिया इस वर्ष यानि जनवरी माह में अपनी कार Skoda कोडिएक को लॉन्च करने के उपरांत अब स्कोडा स्लाविया की तरफ ध्यान देने में लगी हुई है। स्कोडा ऑटो इंडिया ने आज पुणे के चाकन प्लांट से अपनी मीड-साइज प्रीमियम सेडान स्कोडा स्लाविया का प्रोडक्शन शुरू करने का एलान भी कर दिया है।  इतना ही नहीं Skoda स्लाविया को बीते वर्ष 2021 में नवंबर के माह में पेश कर दिया गया था, जिसके उपरांत यह सेडान काफी चर्चा में है और लोग इसकी लॉन्चिंग की प्रतीक्षा की जा रही है। तो चलिए जानते है इस कार की क्या है खासियत.... 

फीचर्स: फीचर्स  के बारें में बात की जाए तो स्कोडा स्लाविया के इंटीरियर में डुअल-स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिया जा रहा है, जो कुशाक SUV के अंदर भी देखने को मिला था। ऐसा लगता है कि सेंट्रल 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी कुशाक SUV से लिया गया है। डुअल-टोन इंटीरियर में रियर एसी वेंट, वायरलेस चार्जिंग, डिजिटल कॉकपिट, पैनोरमिक सनरूफ जैसी सुविधाएं भी दी जा रही है।

डॉयमेंशन: कार निर्माता के MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर आधारित Skoda स्लाविया की लंबाई 4,541 मिमी., चौड़ाई 1,752 मिमी. और ऊंचाई 1,487 मिमी. है। Skoda रैपिड की तुलना में, बिल्कुल-नई स्लाविया 128 मिमी. लंबी, 53 मिमी. चौड़ी और 21 मिमी. लंबी  मिल रही है। Skoda स्लाविया में रैपिड की तुलना में 99 मिमी. लंबा व्हीलबेस भी है और यह ज्यादा केबिन स्थान भी देता है। यह फर्स्ट-जेनरेशन ऑक्टेविया से भी बड़ी है।

इंजन: Skoda 1.0-लीटर TSI पेट्रोल और स्लाविया के लिए 1.5-लीटर TSI पेट्रोल इंजन का विकल्प पेश करने वाली है। छोटा तीन सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन 113 bhp की पावर और 175 Nm की पीक टार्क जेनरेट करने का भी काम करता है। इसके इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ दिया जा रहा है। वहीं जिसका बड़ा 1.5-लीटर फोर-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन 150 bhp की पावर और 250 Nm की पीक टॉर्क जेनरेट कर रहा है। यह 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ भी पेश किया जा रहा है। जहां तक ​​सुरक्षा सुविधाओं का सवाल है, स्कोडा स्लाविया 6 एयरबैग, आईएसओफिक्स, टीपीएमएस, हिल होल्ड कंट्रोल, एबीएस के साथ ईबीडी, ईएससी सहित अन्य के साथ पैक भी किया जा चुका है।

BMW की इस कार ने इंडिया में हर किसी को बनाया अपना दीवाना

BMW ने बनाई रंग बदलने वाली कार, जानिए क्या है कीमत

भारत में रिकॉर्ड तोड़ बेचीं गई ये बाइक, जानिए क्या है इसकी खासियत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -