BMW की इस कार ने इंडिया में हर किसी को बनाया अपना दीवाना

BMW ने iX प्योर इलेक्ट्रिक SUV (Pure Electric SUV) का डेब्यू कर चुकी है, जिसके साथ डुअल लिथियम-आयन बैटरी पैक भी मिल रहा है, जो 425 किमी की दूरी तय करने में सफल है. यदि चार्जिंग के बारें में बात की जाए तो BMW iX को AC और DC दोनों फास्ट चार्जर से चार्ज भी कर सकते है. 150 kW DC फास्ट चार्जर की सहायता से BMW iX को महज 31 मिनट में 80 फीसद तक चार्ज कर सकते है जबकि, 50 kW DC चार्जर के उपयोग से इस SUV को 73 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकते है। वहीं, AC चार्जर इस इलेक्ट्रिक SUV को सात घंटे में पूरा चार्ज करता है.

लुक्स: अपनी दूसरी कारों की ही तरह BMW ने IX को बहुत अट्रेक्टिव लुक भी प्रदान किया गया है. इस कार में इंटीग्रेटेड LED डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ डुअल-बीम एलईडी हेडलैंप, बड़ी किडनी डिजाइन ग्रिल, स्कल्प्टेड बम्पर और 3 डी बोनट भी दिए जा चुके है. इस कार की साइड प्रोफाइल में स्पोर्टी और बड़े अलॉय व्हील्स, फ्लेयर्ड शोल्डर, रेक्टेंगुलर व्हील आर्च, फ्रेमलेस विंडो, बॉडी इंटीग्रेटेड डोर हैंडल और क्लीन लुक कार को एक फ्रेश अपील प्रदान कर रहे है.

फीचर और स्पेसिफिकेशन: BMW ने अपनी इस कंफर्टेबल कार को ई-ड्राइव टेक्नोलॉजी से भरी हुई है, जो डुअल इलेक्ट्रिक मोटर से चारों पहियों तक पॉवर पहुंचाती है. ये SUV 326 HP की ज्यादातर पॉवर जनरेट करने में सक्षम है और यह 6.1 सेकंड में 0-100 किमी/घंटे की रफ्तार को और भी आगे बढ़ा सकती है. कार के साथ तीन अलग ड्राइविंग मोड– पर्सनल, स्पोर्ट और एफिशिएंट दिए जा चुके है. 

BMW ने इस कार में IconicSounds Electric टेक्नोलॉजी भी दे रहा है, जिसकी सहायता से इलेक्ट्रिक होने के बावजूद ड्राइविंग साउंड पैदा कर सकती है. यदि आप BMW की इस आगामी पेशकश को घर लाने का मन बना रहे हैं तो जिसके लिए आपको 1.16 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम) मूल्य देना होगा. बाजार में इसका मुकाबला ऑडी और मर्सिडीज की इलेक्ट्रिक कारों से होने वाला है.

BMW ने बनाई रंग बदलने वाली कार, जानिए क्या है कीमत

भारत में रिकॉर्ड तोड़ बेचीं गई ये बाइक, जानिए क्या है इसकी खासियत

महिंद्रा ने हीरो के साथ मिलाया हाथ, अब इस योजना पर करेगा काम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -