इन बैंक्स से आप भी बहुत कम ब्याज दर कर उठा सकते है कार लोन

कोविड संक्रमण के दौर में हर कोई पब्लिक ट्रांसपोर्ट की बजाय अपने निजी वाहन से यात्रा करना बेहद ही लुभा रहा है. पहले के मुकाबले अब कार लोगों के लिए और बड़ी आवश्यकता बन चुकी है. यह लोगों की प्रमुख आवश्यकताओं में शुमार हो चुकी है. कार खरीदते वक़्त आम इंडियन जिन बातों का प्रमुखता से ध्यान रख रहा है, उनमें कार का माइलेज, कंपनी की ब्रांड इमेज, रीसेल वैल्यू और आफ्टर सेल्स सर्विस नेटवर्क के साथ व्हीकल लोन पर लगने वाले ब्याज भी दिया जा रहा है. ऐसे में आज हम आपको प्रमुख बैंकों द्वारा दिए जा रहे व्हीकल लोन पर लगने वाली ब्याज दर से जुड़ी सूचना प्रदान करने वाले है.

SBI बैंक: देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI 7.25 प्रतिशत सालाना ब्याज दर पर व्हीकल लोन मुहैया करवा दिया गया है. जिसके साथ ही कई दूसरे लाभ भी दिए जा रहे  है. इनमें 90 फीसदी ऑन-रोड फाइनेंस और जीरो पेमेंट चार्ज भी मौजूद है. साथ ही, SBI लोन लेने वाले ग्राहकों को एक बार रोड टैक्स, इंश्योरेंस प्रीमियम और रजिस्ट्रेशन फीस के लिए भी फाइनेंस करता है.

ICICI बैंक: अगर आप ICICI बैंक से कार लोन लेने का मन बना रहे हैं तो यहां आपको लोन पीरियड और अन्य कारकों, जैसे- सिबिल स्कोर और ग्राहक संबंध के आधार पर 7.50 से 9% के मध्य की ब्याज का भुगतना करना अनिवार्य हो सकता है. ब्याज दर कितनी होगी, यह तमाम फैक्टर्स पर निर्भर करता है.

Bank of Baroda: BOB भी कार ग्राहकों को 7% से 9.75% तक की दर पर कार लोन उपलब्ध करवाया जा रहा है. लेकिन, क्रेडिट बीमा कवरेज नहीं खरीदने वाले ग्राहकों से नियमानुसार 0.05 प्रतिशत का जोखिम प्रीमियम भी लिया जाने वाला है.

BMW ने बनाई रंग बदलने वाली कार, जानिए क्या है कीमत

भारत में रिकॉर्ड तोड़ बेचीं गई ये बाइक, जानिए क्या है इसकी खासियत

महिंद्रा ने हीरो के साथ मिलाया हाथ, अब इस योजना पर करेगा काम

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -