रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे बंद, पहाड़ी से गिर रहा मलबा और पत्थर
रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे बंद, पहाड़ी से गिर रहा मलबा और पत्थर
Share:

रुद्रप्रयाग के बांसबाड़ा में पहाड़ी से रुक-रुककर गिरते मलबे और पत्थरों के कारण रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड राष्ट्रीय राजमार्ग दिनभर बंद रहा। इस दौरान एनएच व कार्यदायी संस्था द्वारा जेसीबी से मलबा सफाई का प्रयास भी किया गया। परन्तु सफलता नहीं मिल पाई। वहीं हाईवे के बंद होने के कारण दो तरफा यातायात बंद रहा।इसके साथ ही टीम अभी भी हाईवे खाेलने का प्रयास कर रही है। वहीं इस दौरान यातायात को बांसवाड़ा-बसुकेदार-गुप्तकाशी मार्ग पर डायर्वट किया गया था| 

भारत सरकार की ऑल वेदर रोड परियोजना के तहत निर्माणाधीन गौरीकुंड हाईवे पर बांसवाड़ा सबसे ज्यादा संवेदनशील जोन में मौजूद है। वहीं यहां पर पहाड़ी से कब भूस्खलन शुरू हो जाए, कहा नहीं जा सकता। बुधवार को भी हाईवे सुबह साढ़े छह बजे पहाड़ी पर भारी मलबा गिरने से बंद हो गया था। वहीं इस दौरान एनएच व कार्यदायी संस्था द्वारा जेसीबी से मलबा साफ कर राजमार्ग खोलने का प्रयास किया गया।

परन्तु सुबह आठ बजे से पुन: पहाड़ी से भूस्खलन शुरू हो गया, जो शाम तक रुक-रुककर होता रहा। इसके साथ ही एनएच के अधिशासी अभियंता जितेंद्र कुमार त्रिपाठी ने बताया कि पहाड़ी से रुक-रुककर होते भूस्खलन के कारण मलबे को साफ करने में दिक्कत हो रही है। वहीं हरसंभव प्रयास किया जा रहा है कि यथाशीघ्र हाईवे को खोला जाए।

कोरोना ने इन पांच देशों में मचाई है सबसे अधिक तबाही, पहले स्थान पर है अमेरिका

क्या वाकई महिलाओं के जनधन खातों में जमा राशि वापस ले लेगी सरकार? जानें सच

लॉक डाउन: विदेशों में फंसे भारतीयों को सुप्रीम कोर्ट का आदेश- जो जहाँ है, वहीं रहे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -