शराब घोटाले में बेटी के घिरते ही KCR को आई कांग्रेस की याद, पहली बार की सोनिया गांधी की तारीफ
शराब घोटाले में बेटी के घिरते ही KCR को आई कांग्रेस की याद, पहली बार की सोनिया गांधी की तारीफ
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (KCR) की बेटी ने पहली बार कांग्रेस की दिग्गज नेता और पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी की प्रशंसा की है। दिल्ली के शराब घोटाले में ED की पूछताछ का सामना कर रहीं के. कविता ने कांग्रेस से संपर्क कर अपने धरने में शामिल होने का अनुरोध किया है। बता दें कि, आज शुक्रवार (10 मार्च) को जंतर-मंतर पर कविता धरना प्रदर्शन कर रही हैं। कांग्रेस सूत्रों ने बताया है कि बीते कुछ वर्षों में यह पहली बार है, जब KCR की पार्टी ने संपर्क साधा है। बता दें कि KCR लगातार तीसरे मोर्चे की कोशिश करते नज़र आते हैं। उन्होंने खम्मम में रैली की थी, जिसमें समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव और AAP सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल को बुलाया था, लेकिन कांग्रेस को नज़रअंदाज़ कर दिया था।

माना जा रहा था कि KCR गैर-कांग्रेसी विपक्ष खड़ा करना चाहते हैं। मगर अब केसीआर की पार्टी BRS के बदले रुख ने कांग्रेस की उम्मीदें बढ़ा दी हैं, जो लगातार विपक्ष के बीच अपना इकबाल मजबूत करने के प्रयास में लगी हुई है। बता दें कि राष्ट्रीय महत्वाकांक्षा के कारण ही KCR ने अपनी पार्टी का नाम TRS की जगह भारत राष्ट्र समिति (BRS) रख लिया है। 2019 के बाद से ही लगातार KCR विपक्ष को मजबूत करने की बात करते हुए कांग्रेस और भाजपा पर एक साथ जुबानी हमला करते रहे हैं। इतना ही नहीं KCR ने इस कोशिश के तहत उद्धव ठाकरे, नीतीश कुमार, ममता बनर्जी, एमके स्टालिन सहित विपक्ष के कई नेताओं के साथ मुलाकात भी की थी। किन्तु, इस दौरान वे कांग्रेस से लगातार दूरी बनाकर चल रहे थे। हालांकि अब ED के शिकंजे में बेटी कविता के फंसने के बाद KCR का रुख बदलता नज़र आ रहा है। KCR की बेटी के. कविता से 11 मार्च को जाँच एजेंसी पूछताछ करने वाली है। इस बीच महिला आरक्षण विधेयक के नाम पर के. कविता धरना प्रदर्शन कर रहीं हैं।

दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए के. कविता ने कहा कि, 'मैं सोनिया गांधी को धन्यवाद देती हूं कि उन्होंने महिला आरक्षण बिल को संसद में न केवल पेश कराया था, बल्कि अन्य दलों को भी समर्थन के लिए मना लिया था।' उन्होंने इस दौरान इस बिल को पारित कराने की अटल बिहारी वाजपेयी की कोशिश का भी उल्लेख किया। के. कविता ने कहा कि मैंने मल्लिकार्जुन खड़गे से बात की है और धरने में शामिल होने का आग्रह किया है। भले ही कविता का यह धरना महिला आरक्षण को लेकर है, मगर इसे शराब घोटाले में पूछताछ के मद्देनजर अपनी ताकत दिखाने और विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है।

येदियुरप्पा, बोम्मई और शोभा करंदलाजे.., त्रिमूर्ति के सहारे भाजपा ने बनाया 'कर्नाटक फतह' का प्लान

'खाते हिंदुस्तान का हैं, गीत दूसरे देशों के गाते हैं..', राहुल गांधी पर बरसे बाबा रामदेव

जो कांग्रेस ने 34 साल में नहीं किया, वो भाजपा करेगी ! ज्योतिरादित्य सिंधिया पर चल सकती है बड़ा दांव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -