राष्ट्रगान गाने के लिए बोलने पर मदरसे के शिक्षक की जमकर हुई धुनाई

Jan 06 2016 02:38 PM
राष्ट्रगान गाने के लिए बोलने पर मदरसे के शिक्षक की जमकर हुई धुनाई

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के एक मदरसे में राष्ट्रगान गाने के लिए बोलने पर मुस्लिम शिक्षक की पिटाई कर दी गई। मिली जानकारी के अनुसार, जब शिक्षक ने बच्चों से राष्ट्रगान गाने के लिए कहा तो लोगों ने टीचर की पिटाई कर दी। सरकारी सहायता प्राप्त इस मदरसे में हुई घटना के बाद लोगों का आरोप है कि शिक्षक ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने का प्रयास किया है।

दरअसल मदरसे के प्रिंसिपल काजी मासूम अख्तर गणतंत्र दिवस को देखते हुए बच्चों को राष्ट्रगान कार्यक्रम की तैयारी करा रहे थे। इसी के तहत वो जन गण मन सिखा रहे थे। इसी के बाद मौलाना और उनके समर्थकों ने अख्तर को बुरी तरह पीटा। मौलवियों का कहना है कि राष्ट्रगान अपवित्र करने वाला और हिंदुवादी गीत है। अख्तर के खिलाफ फतवा भी जारी कि.या गया। इससे पहले 2015 में भी भीड़ ने अख्तर की पिटाई की थी। तब मामला धार्मिक चिन्हो से जुड़ा हुआ था।

मदरसे में पढ़ाने के लिए अख्तर को ढेर सारी परीक्षाओं से गुजरना पड़ता है। मौलवियों ने अख्तर से उनकी दाढ़ी की हर हफ्ते फोटो खींचने के लिए कही है, ताकि यह पता चल सके कि वह कितनी बढ़ रही है। अख्तर ने एक बार फिर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, पुलिस और पश्चिम बंगाल मदरसा बोर्ड के चेयरमैन से मदद मांगी है लेकिन अभी तक कोई आश्वासन नहीं मिला है।