दक्षिण अफ्रीकी में जीता कश्मीरी चिली चिकन समोसा
दक्षिण अफ्रीकी में जीता कश्मीरी चिली चिकन समोसा
Share:

जोहानिसबर्ग। आपने समोसे तो कई बार सेवन किए होंगे और इसके मसालेदार स्वाद ने आपको कई बार आपको इसकी खरीदी करने के लिए मजबूर किया होगा। मगर क्या आप जाते हैं कि कश्मीरी चिली चिकन वाला एक भारतीय समोसा, स्पेशल कंटेस्ट जीत चुका है। उक्त कंटेस्ट में चाॅकलेट में लिपटे बादाम व काजू,चमक लगी हुई चाॅकलेट, मार्गरीटा पिज्जा व चिकन जालापेनो का नाम भी शामिल किया गया था।

मगर इसमें सबसे अधिक लुभाने वाली डिश कश्मीरी चिली चिकन ही रही। इस मामले में जानकारी सामने आई है कि प्रतियोगिता में जीत दर्ज करने वाली महिला का नाम था सलमा अगजी। जी हां, दरअसल उनकी बेटी ने अपनी मां की रेसिपी को समाचार पत्र के कंटेस्ट में भेजा था।

जिसके बाद अगजी के हवाले से लिखा गया कि उन्हें कुकिंग से प्यार है। बच्चों के लिए कई बार कुछ नई डिशेस बनाती हूं ऐसे में कश्मीरी चिली समोसे को लेकर एक प्रयोग किया तो नई डिश बन गई। वैसे बच्चों को चिकन सैंडविच भी बनाकर देती हूॅं। हालांकि इसका दूसरा वर्जन डर्बन मेले में आयोजित हुआ था लेकिन दोनों ही आयोजन शानदार रहे। आयोजन के दौरान लोगों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताऐं हुईं जिसमें रूकसाना नसीम ने 60 सेकंड में 10 समोसों का सेवन कर लिया।

जानिए क्या होते है लीवर के ख़राब होने के लक्षण

बंद नाक की समस्या से छुटकारा दिलाता है सिरका

जानिए कौनसा फ़ूड कितनी कैलोरी बढ़ाता है और किस तरह करें बर्न

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -