'कश्मीर टाइगर्स' ने किया था श्रीनगर में पुलिस पर हमला, जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा है ये संगठन
'कश्मीर टाइगर्स' ने किया था श्रीनगर में पुलिस पर हमला, जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा है ये संगठन
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सोमवार शाम को पुलिस की बस पर हुए आतंकी हमले में प्रशासन ने 'कश्मीर टाइगर्स' नाम के संगठन की भूमिका सामने आई है। बता दें कि अगस्त, 2019 में जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से यह अब तक का सबसे बड़ा आतंकी हमला है। इस हमले में 14 जवान जख्मी हुए थे, जिसमें 3 वीरगति को प्राप्त हो चुके हैं।

इसके साथ ही अस्पताल में 11 लोगों का उपचार जारी है और उनमें से भी कई की हालत नाजुक बनी हुई है। बता दें कि इस कायराना हमले को अंजाम देने वाले कश्मीर टाइगर्स का नाम बहुत कम ही लोग जानते हैं। पहली बार यह संगठन इसी साल जनवरी में ही सुर्ख़ियों में आया था। जम्मू कश्मीर पुलिस का कहना है कि यह संगठन, खूंखार आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का ही शैडो ग्रुप है। इसी साल जून में दक्षिण कश्मीर में हुए एक ग्रेनेड हमले की जिम्मेदारी इस आतंकी संगठन ने ली थी।

अगस्त 2019 के बाद से पुलिस ने कई नए आतंकी संगठनों का नाम उजागर किया है, इनमें से एक द रेजिस्टेंस फ्रंट है और दूसरा संगठन है, पीपुल अगेंस्ट फासिस्ट फोर्सेज। इन सभी संगठनों का सम्बन्ध कुख्यात आतंकी संगठनों हिजबुल मुजाहिदीन, लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद से है। सुरक्षा बलों का कहना है कि आतंकी संगठनों ने अपनी रणनीति बदल दी है। अब वे पहले के जिहादी टाइप नामों से संगठन नहीं बना रहे हैं। अब वे ऐसे नाम रख रहे हैं, जो कट्टरता से अलग नज़र आ रहे हों। 

राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस पर CM शिवराज ने दी बधाई

बिकने जा रहा पेगासस, जानिए कौन है नया खरीददार!

Indigo विमान में फसे यात्री, लेकिन पता नहीं चला परेशानी का कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -