'कश्मीर छोड़कर चले जाओ वरना..', हिन्दुओं के बाद अब सिख भाइयों को आतंकियों की धमकी
'कश्मीर छोड़कर चले जाओ वरना..', हिन्दुओं के बाद अब सिख भाइयों को आतंकियों की धमकी
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में हिंदुओं के बाद अब सिख समुदाय, आतंकी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) के निशाने पर आ गया है। अक्सर कश्मीर के लोगों को भारत के खिलाफ भड़काने वाले बयान देने वाली पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की अध्यक्ष और पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने अब केंद्र सरकार से उनकी सुरक्षा के लिए गुहार लगाई है।

दरअसल, आतंकी संगठन TRF ने सिख समुदाय के लोगों को धमकी भरे खत भेजे हैं, जिसमें उन्हें सरकार के साथ काम ना करने की धमकी  दी गई है। TRF ने सिख समुदाय को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और भाजपा के साथ भी काम ना करने की धमकी दी है। वहीं, इससे पहले TRF ने घाटी में एक्टिव भाजपा नेताओं की हिटलिस्ट भी जारी की थी। सभी नेता उत्तरी कश्मीर के बारामुला और कुपवाड़ा जिलों में भी काम कर रहे हैं। इनमें एक कश्मीरी हिंदू महिला और 2 सिख समुदाय से हैं, जबकि अन्य सभी कश्मीरी मुस्लिम हैं। हिट लिस्ट जारी किए जाने के बाद घाटी के भाजपा नेताओं की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बता दें कि, इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे राहुल गांधी भी लगातार अपने भाषणों में भाजपा-RSS पर नफरत फ़ैलाने का आरोप लगा रहे हैं, अब आतंकियों ने भी लोगों को भाजपा-RSS से अलग रहने की धमकी दी है।   

बता दें कि आतंकियों ने कश्मीर के सिख समुदाय के लोगों को कश्मीर छोड़ने की धमकी देने के साथ भाजपा नेताओं की हिट लिस्ट इंटरनेट पर जारी की थी। इसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी। अवंतीपोरा के SSP मोहम्मद यूसुफ चौधरी ने कहा है  कि पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है। समुदाय के लोगों के साथ भी पुलिस निरंतर संपर्क में है। इस क्षेत्र में पुलिस ने गश्त भी बढ़ा दी है।

बिहार: गया में बालू से लदा ट्रेक्टर पलटा, 3 मजदूरों की दर्दनाक मौत, 2 घायल

SKM ने फिर भरी हुंकार, 26 जनवरी को हरियाणा में होगी किसान महापंचायत

Christmas Eve पर चर्च पहुंचीं ममता बनर्जी, भतीजे अभिषेक भी रहे साथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -