कश्मीर में ठण्ड का कहर, कारगिल रहा सबसे ठंडा
कश्मीर में ठण्ड का कहर, कारगिल रहा सबसे ठंडा
Share:

श्रीनगर. ठण्ड को लेकर लोगों के हाल बेहाल है. ठण्ड अब कम होने का नाम ही नहीं ले रही. जब कम होती है तो कही न कही बर्फ का तूफ़ान तो बारिश हो जाती है. हाल ही में शुक्रवार को कश्मीर घाटी और लद्दाख के इलाकों में न्यूनतम तापमान फ्रीज़िंग पॉइंट से कई डिग्री नीचे चला गया.

मौसम विभाग ने बताया था की रविवार तक सर्द हवाएं  चल सकती है.जम्मू और कश्मीर में कारगिल सबसे ज्यादा ठंडा रहा. यहां का पारा 0 से 20 डिग्री के भी नीचे तक चला गया। फिर लेह-लद्दाख में तापमान 0 से 13.8 डिग्री नीचे रहा. 40 दिनों तक पड़ने वाली भीषण ठंड चिल्लई कलां की अवधि 20 जनवरी को समाप्त होने वाली है.

हाल ही में श्रीनगर का तापमान 0 से 3.1 डिग्री नीचे रहा. पहलगाम का 0 से 5.7 डिग्री नीचे और गुलमर्ग का 0 से 8.6 डिग्री नीचे मेजर किया गया। जम्मू शहर का तापमान 6.9 डिग्री, कटरा का 7.8 डिग्री, बटोटे का 3.4 डिग्री, बनिहाल का शून्य से 1.1 डिग्री नीचे, भदरवाह का 0.9 डिग्री और उधमपुर का 1.2 डिग्री दर्ज किया गया.

आपको बता दें कि पोर्ट सिटी के नाम से पॉपुलर रूस के याकतस्कु को दुनिया की सबसे ठंडी जगह कहा गया है और हर साल यहां का तापमान -50 डिग्री सेल्सियस के आस-पास दर्ज किया जाता है, लेकिन इस बार इस ठण्ड ने तो थर्मामीटर के साथ सारे रिकॉर्ड ही तोड़ दिए.

इतनी ठंड कि टूट गया थर्मामीटर, जम गया इंसान

इतनी पड़ी ठंड कि जम गया मगरमच्छ

ऑस्ट्रेलिया में लाखों चमगादड़ मौत के आगोश में...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -