नवाज शरीफ ने फिर छेड़ा कश्मीरी राग, बुरहान वानी को बताया 'नेता'
नवाज शरीफ ने फिर छेड़ा कश्मीरी राग, बुरहान वानी को बताया 'नेता'
Share:

पाकिस्तान ने एक बार फिर से कश्मीर का राग छेड़ा है। पाकिस्तानी के पीएम नवाज शरीफ ने कश्मीर में मारे गए हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी बुरहान वानी का फिर से महिमामंडन करते हुए उसे 'नेता' बताया हैं। गुरुवार को शरीफ ने यहां दो दिवसीय इंटरनैशनल पार्लियामेंट्री सेमिनार ऑन कश्मीर के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए एक बार फिर से दोहराया और कहा कि कश्मीर में लड़ रहे आतंकियों को पाकिस्तान का राजनीतिक, कूटनीतिक और नैतिक समर्थन जारी रहेगा।

बुरहान पर 10 लाख का इनाम था। जानकारी के आधार पर आपको बता दे कि, 8 जून को हिजबुल मुजाहिदीन के पोस्टर ब्वॉय और टॉप कमांडर बुरहान वानी को मारा गया था। अनंतनाग के कोकरनाग इलाके में राष्ट्रीय रायफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस से मुठभेड़ में बुरहान मारा गया था। बुरहान दक्ष‍िण कश्मीर के त्राल का रहने वाला था। वानी के मारे जाने के बाद घाटी में तनाव बढ़ा। और उसके समर्थन में प्रदर्शनकारियों ने जम्मू-श्रीनगर हाइवे को बंद किया इस कारण घाटी में करीब तीन महीने तक लगातार कर्फ्यू लगा रहा।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने दावा किया कि उर्जावान एवं करिश्माई कश्मीरी नेता बुरहान वानी ने कश्मीर के आंदोलन को एक नया मोड़ दिया। उन्होंने आठ जुलाई को सुरक्षा बलों के हाथों वानी के मारे जाने के बाद कश्मीर में शुरू हुए विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए वहां के लोगों पर भारत की कथित आक्रामकता को लेकर अफसोस जताया। भारत ने संयुक्त राष्ट्र में शरीफ के संबोधन की कड़ी निंदा करते हुए इसे पाकिस्तान द्वारा स्वदोषारोपण की कार्रवाई बताया था। शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने आज की संगोष्ठी में कहा कि कश्मीर का मुद्दा अंतरराष्ट्रीय प्रक्रिया पर एक धब्बा है। उन्होंने कहा कि कश्मीर और फलस्तीन संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के एजेंडा में शामिल दो सबसे पुराने अनसुलझे मुद्दे हैं।

इस पाकिस्तानी माँ ने भारत को कहा, शुक्रिया....

हाफिज सईद ने कश्मीर के नाम पर रखा आतंकी संगठन का नाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -