करवाचौथ : शादी के बाद पहली बार व्रत रख रहीं हैं तो न रखे, वरना नहीं बचेगा पति
करवाचौथ : शादी के बाद पहली बार व्रत रख रहीं हैं तो न रखे, वरना नहीं बचेगा पति
Share:

आप सभी को बता दें कि आज करवा चौथ है और अगर शादी के बाद आपका पहला करवा चौथ है तो इस बार तो बिलकुल भी न करें. जी हाँ ज्योतिषों के अनुसार इस बार अशुभ संयोग बन रहे हैं इस वजह से इस बार पहली बार व्रत रखने वाली महिलाओं को व्रत नहीं रखना चाहिए. ज्योतिषों के अनुसार अगर शादी के बाद यह आपका पहला करवा चौथ है तो इसे ना रखे क्योंकि पहला करवाचौथ का विशेष महत्व का होता हैं लेकिन इस बार कुछ ऐसे अशुभ संयोग बन रहे हैं कि शादी के बाद का पहला करवा चौथ न करना ही उचित होगा. वहीं जानकारों के अनुसार इस बार सुहाग का शुभ ग्रह शुक्र अस्त हैं और शुक्र अस्त होने की दशा में सुहाग के व्रत विपरीत फलदायक होते हैं.

अब अगर आप शादी के बाद पहली बार आज व्रत रखती हैं तो आपके पति को नुक्सान हो सकता है. कहा जा रहा है शुक्र ग्रह 1 नवंबर तक अस्त रहेंगे और उसके बाद उनका उदय होगा वहीं हिंदू धर्म में सौर मंडल में शुक्र अस्त के दौरान कोई भी शुभ कार्य नहीं किया जाता. इसी के साथ करवाचौथ का व्रत शुरू करना और इसका उद्यापन करना भी शुभ कार्य माने जाते हैं.

वहीं शुक्र तारा 16 अक्टूबर 5 बजकर 53 मिनट पर पश्चिम में अस्त हो गया है इस वजह से पूजा पर कोई असर नहीं पड़ेगा, लेकिन हाँ, उद्यापन करना और व्रत का आरंभ करना शुभ नहीं माना जाएगा क्योंकि इसके विपरीत परिणाम भुगतने को मिलने वाले हैं. कहा जाता है शुक्र अस्त‍ के दौरान सभी शुभ कार्य वर्जित होते हैं इस वजह से व्रत पहली बार रख रहीं हैं तो न रखे.

कब, क्यों और कैसे मनाया जाता है करवाचौथ

दिव्यांका ने नहीं बल्कि इन्होने रखा विवेक दहिया के लिए करवाचौथ का व्रत

करवाचौथ बहुत पसंद करती हैं मोनालिसा, शेयर की तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -