करतारपुर कॉरिडोर में होगा 190 करोड़ के टर्मिनल का निर्माण

नई दिल्ली : करतारपुर के पवित्र गुरुद्वारा दरबार साहिब तक ले जाने के लिए बन रहे कॉरिडोर की शुरुआत आधुनिकतम सुविधाओं वाले यात्री टर्मिनल से होगी। केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि गुरु नानक देव जी के इस अंतिम प्रवास स्थल तक वीजा मुक्त यात्रा कराने के लिए भारत ने 190 करोड़ रुपये में इस टर्मिनल के निर्माण का निर्णय लिया है। 

राजनीतिक दल प्रचार के लिए सेना के जवानों की फोटो का इस्तेमाल न करे - चुनाव आयोग

ऐसे मिली है मंजूरी    

सूत्रों से प्राप्त जानकारी अधिकारियों ने बताया कि मंत्रालय ने पंजाब यानि भारत के गुरदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक में कॉरिडोर के शुरुआत स्थल पर पैसेंजर टर्मिनल बिल्डिंग यानि पीटीबी कॉम्प्लेक्स बनाने के विस्तृत प्लान को मंजूरी दे दी है। यह मंजूरी नवंबर, 2018 में कैबिनेट में डेरा बाबा नानक से अंतरराष्ट्रीय सीमा तक कॉरिडोर के निर्माण को लेकर लिए गए निर्णय का अगला हिस्सा है। 

दूरदर्शन ने की 11 क्षेत्रीय चैनलों की शुरुआत, पीएम मोदी ने दी बधाई

पार्किंग की होगी पर्याप्त व्यवस्था 

जानकारी के अनुसार उन्होंने कहा कि पूरी तरह एयरकंडीशंड पीटीबी कॉम्प्लेक्स का डिजाइन सिख धर्म के पवित्र प्रतीक ‘खंडा’ से प्रेरित है, जो एकता और मानवता के मूल्यों का प्रतिनिधित्व करता है। पूरी तरह दिव्यांगों के अनुकूल पीटीबी कॉम्प्लेक्स में भारतीय सांस्कृतिक पंरपराओं के स्टेचू और फोटोग्राफ तथा लैंडस्केपिंग भी की जाएगी। साथ ही इसमें कियास्क लगाने के लिए ओपन एरिया, यात्रियों का सामान रखने के लिए क्लॉक रूम और पार्किंग की पर्याप्त जगह भी रखी जाएगी।

सुप्रीम कोर्ट ने तमिल नाडु सरकार को दिया सख्त आदेश, सार्वजनिक स्थानों पर ना लगे बैनर-पोस्टर

उत्तराखंड उच्च न्यायालय में कर दें अप्लाई, वेतन 20 हजार रु से अधिक

इंटरनेट पर सनसनी बनी मिलिंद और उनकी पत्नी अंकिता की यह तस्वीरें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -