कर्नाटक राष्ट्रीय राजमार्गों पर  पनबिजली परियोजना स्थापित करेगा: मुख्यमंत्री बोम्मई
कर्नाटक राष्ट्रीय राजमार्गों पर पनबिजली परियोजना स्थापित करेगा: मुख्यमंत्री बोम्मई
Share:

बेंगलुरू: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को कहा कि कित्तूर से बेलगावी तक राष्ट्रीय राजमार्गों के किनारे एक जलविद्युत परियोजना का निर्माण किया जाएगा।

यह विचार राष्ट्रीय राजमार्गों के साथ वर्षा जल को प्रसारित करने और बिजली पैदा करने के लिए लघु जल निकायों के निर्माण का प्रस्ताव करता है।

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को कर्नाटक के बेलगावी में दो राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखी, जिनकी कुल लागत 238 किलोमीटर है और इसकी लागत 3,972 करोड़ रुपये है। गडकरी ने कहा कि परियोजनाओं से कर्नाटक से महाराष्ट्र और गोवा तक अंतरराज्यीय सड़क संपर्क में सुधार होगा।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री बोम्मई ने इस कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि जल शक्ति परियोजना को राज्य के सभी रोडवेज के साथ लागू करने से विकास को एक नया आयाम मिलेगा। परियोजना के लिए बिजली बनाने के लिए राष्ट्रीय राजमार्गों पर चलने वाले पानी का उपयोग किया जाएगा। उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से बेलगावी और राज्य के अन्य शहरों में रिंग रोड को जल्द से जल्द पूरा करने का आग्रह किया।

बोम्मई के अनुसार, राज्य सरकार राजमार्गों के विकास, रिंग रोड और परियोजनाओं के लिए भूमि अधिग्रहण के लिए जीएसटी छूट देगी।  उन्होंने कहा "परियोजनाओं के लिए, हम पूर्ण सहयोग सुनिश्चित करेंगे।"

आम जनता को लगा बड़ा झटका, इतने रुपए महंगा हुआ सिलेंडर

महाशिवरात्रि पर किन राशियों पर है भोले बाबा की कृपा, जानिए अपना राशिफल

भारतीय अर्थव्यवस्था में 2021-22 की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में 5.4 प्रतिशत की वृद्धि हुई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -