कर्नाटक: राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों को जारी हुआ कारण बताओ नोटिस
कर्नाटक: राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों को जारी हुआ कारण बताओ नोटिस
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक में बीजेपी के मुख्य सचेतक ने राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायक एसटी सोमशेखर को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। 27 फरवरी को हुए मतदान से अनुपस्थित रहने वाले शिवराम हेब्बार को भी नोटिस जारी किया गया है। 

कांग्रेस ने कर्नाटक में तीन राज्यसभा सीटें जीतीं, जबकि व्हिप जारी होने के बावजूद सोमशेखर द्वारा कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन के लिए क्रॉस वोटिंग करने के बाद भाजपा केवल एक सीट सुरक्षित करने में सफल रही, जिससे भगवा पार्टी को बड़ा झटका लगा। सोमशेखर और हेब्बार कथित तौर पर पार्टी नेतृत्व से नाराज थे और हाल के महीनों में उन्हें कांग्रेस के करीब आते देखा गया है। सोमशेखर यशवंतपुर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, जबकि हेब्बार येल्लापुर क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं।

मतदान के बाद पत्रकारों से बात करते हुए सोमशेखर ने कहा कि उन्होंने अपनी अंतरात्मा की आवाज पर मतदान किया। बागी भाजपा नेता ने कहा, "मैंने अपनी अंतरात्मा की आवाज पर और उन लोगों के लिए मतदान किया जिन्होंने मेरे निर्वाचन क्षेत्र में स्कूल बनाने और विकास परियोजनाओं को पूरा करने के लिए काम किया है।"

दोनों विधायकों ने 2019 में 15 अन्य लोगों के साथ कांग्रेस से भाजपा में शामिल हो गए थे, जिसके परिणामस्वरूप कांग्रेस और जद (एस) की 14 महीने पुरानी गठबंधन सरकार गिर गई थी। कांग्रेस के अजय माकन, नासिर हुसैन और जीसी चन्द्रशेखर क्रमशः 47, 47 और 45 वोटों से विजयी हुए, जबकि भाजपा के नारायणसा भंडागे भी उच्च सदन के लिए चुने गए।

चुनाव में चार सीटों के लिए पांच उम्मीदवार मैदान में थे, जिनमें जद (एस)  के उम्मीदवार डी कुपेंद्र रेड्डी भी शामिल थे। मतदान में 99.5 प्रतिशत मतदान हुआ, जिसमें कुल 223 मतदाताओं में से 222 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

पति का था एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर, पता चलते ही महिला ने दी दर्दनाक मौत

'लोगों का तांत्रिकों के पास जाना दुर्भाग्यपूर्ण, वे अंधविश्वास का फायदा उठाते हैं', बॉम्बे HC

छत्तीसगढ़ में 2 बाइक की हुई भयंकर टक्कर, 4 लोगों की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -