कर्नाटक में 3 लोग गिरफ्तार, 4 करोड़ की व्हेल की उल्टी बरामद
कर्नाटक में 3 लोग गिरफ्तार, 4 करोड़ की व्हेल की उल्टी बरामद
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक पुलिस ने शनिवार को बेंगलुरु में तीन लोगों को अरेस्ट किया और 4 करोड़ रुपये की कीमत की 4 किलोग्राम से अधिक एम्बरग्रीस (Ambergris) यानी व्हेल की उल्टी जब्त की है. दक्षिण पूर्व बेंगलुरु के DCP श्रीनाथ महादेव जोशी के मुताबिक, एक स्पेशल इनपुट के आधार पर पुलिस ने आरोपी को बेंगलुरु के माइको लेआउट के पास से अरेस्ट किया है.

DCP श्रीनाथ महादेव जोशी ने बताया कि, 'आरोपी आसानी से पैसा कमाने की लालच में तमिलनाडु से बेंगलुरु आया था. आरोपी शख्स के पास से करीब 4.1 किलोग्राम एम्बरग्रीस यानी व्हेल की उल्टी बरामद की गई है. पुलिस ने क्राइम के लिए उपयोग की गई एक कार भी जब्त की है.' बता दें कि एम्बरग्रीस, जिसका अर्थ फ्रेंच में ग्रे एम्बर है. ये एक ठोस और मोम जैसा पदार्थ है, जो स्पर्म व्हेल की आंतों से पैदा होता है. इस उल्टी का उपयोग परफ्यूम (Perfume) बनाने में किया जाता है. इसी कारण व्हेल की उल्टी बेहद महंगी होती है.

वहीं एक अन्य मामले में बेंगलुरु CCB एंटी नारकोटिक्स विंग ने ज्ञानभारती थाना इलाके में 15 किलोग्राम गांजा बरामद किया है और 6 आरोपियों को अरेस्ट किया है. ज्वाइंट कमिश्नर (क्राइम) संदीप पाटिल ने बताया है कि , 'नए साल के लिए नशीले पदार्थों की तस्करी पर पैनी नजर रखी जा रही है.'

शक ने ली जान! मौत को गले लगाने से पहले शख्स ने बनाया वीडियो, खोला खुदखुशी करने का राज

पैसे नहीं निकाल पाए, तो ATM मशीन ही उखाड़ ले गए चोर...आगरा का मामला

दर्दनाक! जंगल में घसीटकर नाबालिग से किया सामूहिक दुष्कर्म, लाश देखकर काँप उठी पिता की रूह

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -