बल्लारी और विजयनगर में जारी रहने वाला है नाईट कर्फ्यू
बल्लारी और विजयनगर में जारी रहने वाला है नाईट कर्फ्यू
Share:

भारत के अनलॉक चरणों के बीच, कर्नाटक के बल्लारी और विजयनगर में अधिकारियों ने दोनों जिलों में रात के कर्फ्यू को जारी रखने की घोषणा की। अधिकारियों ने कोरोना वायरस बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों पर दिशानिर्देश जारी किए। आधिकारिक आदेश में रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा। आदेश में कहा गया है कि दोनों जिलों में सभी सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षणिक, धार्मिक गतिविधियों पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है और कोई भी बड़ी सभा नहीं कर सकता है। 

इसमें कहा गया है कि जठरे, मंदिरों, त्योहारों और जुलूसों की भी अनुमति नहीं है। आवश्यक वस्तुओं, सार्वजनिक वितरण प्रणाली और रेहड़ी-पटरी बेचने वाली दुकानें सुबह 5 बजे से दोपहर 2 बजे तक काम कर सकती हैं। रेस्तरां और भोजनालयों को केवल होम डिलीवरी करने और ले जाने की अनुमति है। दोनों जिलों में इन प्रतिबंधों का उल्लंघन करने वाले लोग आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 की धारा 51 से 60 के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत उत्तरदायी होंगे।

उल्लंघनकर्ताओं को भारतीय दंड संहिता की धारा 188 और अन्य कानूनी प्रावधानों के तहत कानूनी कार्रवाई का भी सामना करना पड़ेगा। राज्य सरकार ने पड़ोसी राज्य केरल और महाराष्ट्र की सीमा से लगे जिलों में शुक्रवार से 16 अगस्त तक रात के कर्फ्यू की भी घोषणा की है। इसके अलावा, कर्नाटक में अब तक कोरोनावायरस बीमारी के 2.9 मिलियन से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। शनिवार को, 1,610 लोगों को कोविड -19 सकारात्मक पाया गया, जबकि 1640 मरीज ठीक हो गए और 32 की मौत हो गई।

संक्रमित मामलों में आई गिरावट लेकिन अभी भी बना हुआ है खतरा, 24 घंटों में 491 मरीजों की गई जान

खेल रत्न का नाम बदलते ही देश को मिल गया स्वर्ण पदक, शायद कृपा यहीं अटकी हुई थी: भाजपा सांसद

'श्रीराम काल्पनिक, तीन तलाक आस्था का विषय..', ये हैं देश के सबसे बड़े वकील कपिल सिब्बल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -