'एनकाउंटर में योगी मॉडल को भी पीछे छोड़ देंगे..', कर्नाटक में कट्टरपंथी गतिविधियों के बीच मंत्री का बयान
'एनकाउंटर में योगी मॉडल को भी पीछे छोड़ देंगे..', कर्नाटक में कट्टरपंथी गतिविधियों के बीच मंत्री का बयान
Share:

बैंगलोर: उत्तर प्रदेश में अपराधियों के एनकाउंटर को लेकर योगी मॉडल को कई अन्य राज्यों ने भी अपनाना आरंभ कर दिया है। इसमें कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने भी कहा है कि वह “राष्ट्र-विरोधी और सांप्रदायिक तत्वों” से निपटने के लिए “योगी मॉडल” को अपनाने के लिए तैयार हैं। इस बीच कर्नाटक के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ सी एन अश्वथ नारायण का एक बयान सुर्खियां बटोर रहा है।

दरअसल, मंत्री अश्वथ नारायण ने शुक्रवार, 29 जुलाई को कहा कि अपराधियों से निपटने में राज्य सरकार यूपी से पांच कदम आगे निकल जाएगी और अपराधियों के एनकाउंटर के लिए भी हम तैयार हैं। उनका यह बयान हाल ही में भाजपा के युवा मोर्चा नेता प्रवीण नेत्तारू की निर्मम हत्या के बाद राज्य में फैले तनाव के बीच आया है। उन्होंने राज्य में कानून व्यवस्था को बरक़रार रखने के लिए और सख्त प्रबंधों पर चेतावनी देते हुए यह बयान दिया है। बता दें कि कर्नाटक में सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील दक्षिण कन्नड़ जिले में मंगलवार को BJYM के 32 वर्षीय कार्यकर्ता प्रवीण नेत्तारू की कट्टरपंथी मुस्लिमों द्वारा की गई हत्या के बाद कर्नाटक में भाजपा सरकार को पार्टी कैडर के आक्रोश का सामना करना पड़ रहा है। लोग पूरे राज्य में योगी मॉडल लागू करने की मांग कर रहे हैं।

राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री रहे सी एन अश्वथ नारायण ने कहा है कि, 'उकसावे से लोगों के धैर्य की परीक्षा ली जा रही है। इसलिए हमारे CM ने कहा है कि ऐसे अपराधियों और कातिलों से बेरहमी से निपटा जाएगा। हमारी सरकार एनकाउंटर करने के लिए भी तैयार हैं।' उन्होंने आगे कहा कि, 'आगामी दिनों में अपराधियों में इस कदर दहशत होगी कि वे इस प्रकार की हत्याओं को अंजाम देने के बारे में कभी सपने में भी नहीं सोचेंगे। अब एनकाउंटर करने का वक़्त आ गया है। हमारी सरकार सख्ती से पेश आएगी और ऐसे अपराधों पर लगाम लगाएगी। हम जागरूकता के साथ आतंकवाद विरोधी दस्ते बनाएंगे।'

इस राज्य में बाढ़ जैसी स्थिति के बीच भारी बारिश का अलर्ट, स्कूलों में छुट्टी घोषित

अमित शाह आज चंडीगढ़ में मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए करेंगे बैठक

कट्टरपंथी संगठन PFI को दिल्ली पुलिस ने नहीं दी रैली की इजाजत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -