अमित शाह आज चंडीगढ़ में मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए करेंगे बैठक
अमित शाह आज चंडीगढ़ में मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए करेंगे बैठक
Share:

चंडीगढ़: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह चंडीगढ़ के एक दिन के दौरे पर होंगे, जहां वह मादक पदार्थों की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा पर एक सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे।

शाह के अलावा पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री, जम्मू-कश्मीर  के उपराज्यपाल और केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री राष्ट्रीय सम्मेलन में बोलेंगे।

एक आधिकारिक घोषणा में कहा गया है कि दिल्ली, चेन्नई, गुवाहाटी और कोलकाता में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीमें सम्मेलन के दौरान 30,000 किलोग्राम से अधिक ड्रग्स को जलाएंगी और उनका निपटान करेंगी। एक प्रेस बयान के अनुसार, एनसीबी ने 1 जून को अपना ड्रग डिस्पोजल अभियान शुरू किया था और तब से 11 राज्यों में 51,217 किलोग्राम से अधिक ड्रग्स का निपटान किया है।

आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर, एनसीबी ने "आजादी का अमृत महोत्सव" समारोह के हिस्से के रूप में 75,000 किलोग्राम ड्रग्स जलाने का वादा किया।

शाह चंडीगढ़, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्रियों, पंजाब के राज्यपाल और केंद्र शासित प्रदेश प्रशासक, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल और उन राज्यों के मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों से मुलाकात करेंगे। सम्मेलन के बाद

वह शाम को माउली जागरण में तीन सरकारी स्कूलों के उद्घाटन के लिए एक समारोह में जाएंगे। शाह पंजाब राजभवन में रात्रिभोज के बाद सुखना झील में "हर घर तिरंगा" और "आजादी का अमृत महोत्सव" समारोह में भाग लेंगे, फिर नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

अधिकारियों के अनुसार, सेक्टर 43 में जिला अदालत परिसर में केंद्रीय गृह मंत्री की यात्रा के दौरान बहु-स्तरीय पार्किंग बनाई जाएगी। शाह पिछले चार महीनों में दूसरी बार शनिवार को चंडीगढ़ में होंगे। 27 मार्च को चंडीगढ़ की अपनी पिछली यात्रा पर, उन्होंने कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

कट्टरपंथी संगठन PFI को दिल्ली पुलिस ने नहीं दी रैली की इजाजत

खेत में काम करने गए 5 लोगों की हुई दर्दनाक मौत, 6 महिलाएं झुलसीं

'CM के हाथों हुआ सम्मानित, फिर खाया खाना' लेकिन अब जाएगा जेल, जानिए इस IAS की अनोखी कहानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -