कर्नाटक लाउडस्पीकर विवाद: हिंदू संगठनों का आंदोलन जारी
कर्नाटक लाउडस्पीकर विवाद: हिंदू संगठनों का आंदोलन जारी
Share:

बेंगलुरु: राज्य में लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल को लेकर दिशा-निर्देश तैयार करने की मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की प्रतिबद्धता के बावजूद हिंदू संगठनों का आंदोलन मंगलवार को अपने दूसरे दिन भी पहुंच गया.

कार्यकर्ताओं ने मंदिरों में 'अजान' के खिलाफ भक्ति प्रार्थनाएं करना जारी रखा।  श्रीराम सेना के संस्थापक प्रमोद मुथालिक 11 मई से बेंगलुरु में हिंदू संगठनों के दो दिवसीय शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में 20 से अधिक हिंदू संगठन भाग लेंगे।

वे लाउडस्पीकरों का उपयोग करने वाली मस्जिदों के खिलाफ की गई कानूनी कार्रवाई के साथ-साथ अगले चरणों के बारे में चलेंगे। मुथालिक ने कहा, आने वाले दिनों में आंदोलन और तेज होगा। 

मुख्यमंत्री बोम्मई के अनुसार सत्तारूढ़ भाजपा सरकार लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल पर उच्चतम न्यायालय के नियमों को लागू करने के लिए जल्द ही एक आधिकारिक आदेश जारी करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि वह अधिकारियों से बात करेंगे और निर्णय लेंगे।

"लाउडस्पीकरों के उपयोग का आदेश सुप्रीम कोर्ट, संघीय सरकार और राज्य सरकार द्वारा दिया गया है। सरकार ने इन निर्देशों को पूरा करने का फैसला किया है। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि निर्देशों को दोस्ताना तरीके से पूरा किया जाएगा "बोम्मई ने कहा।

खतरे में पड़ी IAS अधिकारी पूजा सिंघल, अब ED ने भेजा समन

चारधाम यात्रा को लेकर आई बड़ी खबर, अब रोके जाएंगे बिना पंजीकरण वाले यात्री

मंदसौर में उठी एक साथ गई 3 बहनों की अर्थी, देखकर हर किसी की आँखे हुई नम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -