कर्नाटक सरकार ने सीमावर्ती जिलों के कर्फ्यू में दी ढील

बेंगलुरु: कर्नाटक सरकार ने नए कोविड -19 मामलों की संख्या में गिरावट को देखते हुए केरल और महाराष्ट्र के सीमावर्ती जिलों में सप्ताहांत के कर्फ्यू को समाप्त कर दिया है। यह निष्कर्ष गुरुवार को हुई बैठक में लिया गया और बाद में शाम को आदेश जारी किए गए। दक्षिण कन्नड़ के उपायुक्त ने भी 31 अक्टूबर तक केरल से और की ओर आंदोलनों को प्रतिबंधित करने का निर्देश जारी किया।

राज्य व्यापी कोविड-19 सकारात्मकता दर 0.73 प्रतिशत रही और सभी जिलों में यह 2 प्रतिशत से नीचे आ गई है। विशेषज्ञ समिति ने उन जिलों में सप्ताहांत के कर्फ्यू की सिफारिश की थी, जहां 2 प्रतिशत से अधिक कोविड सकारात्मकता दर्ज की गई थी।

रिपोर्टों के अनुसार, सीमावर्ती जिलों, विशेष रूप से, कोडागु, मैसूर, दक्षिण कन्नड़, जो केरल की सीमा से लगे हैं, में भी कम संख्या में मामले दर्ज किए गए हैं, साथ ही सकारात्मकता दर भी कम है। चामराजनगर और हासन जिलों में भी संख्या में कमी आई है, जहां बड़ी संख्या में छात्र और कार्यकर्ता केरल से आए थे। राज्य सरकार ने हाल ही में सभी शैक्षणिक संस्थानों और कंपनियों के लिए केरल से लोगों की आवाजाही को प्रतिबंधित करने के लिए एक सर्कुलर जारी किया था।

राज्य सरकार ने संबंधित जिला आयुक्तों को कोविड की स्थिति के आधार पर सप्ताहांत कर्फ्यू और अन्य उपायों को लागू करने का अधिकार दिया है। सरकार ने केरल और महाराष्ट्र के सीमावर्ती जिलों के अधिकारियों को चेक-पोस्ट को मजबूत करने का भी निर्देश दिया है।

ODI मैच के 1 ओवर में फिर लगे 6 छक्के, भारतीय मूल के इस क्रिकेटर ने किया कमाल

T20 वर्ल्ड कप स्कॉड का एलान, इस अनुभवहीन खिलाड़ी को मिली कमान

जन्मदिन विशेष: एक गेंद पर 11 रन बटोर चुके हैं मनीष पांडे, इस टीम के खिलाफ किया था कारनामा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -