ODI मैच के 1 ओवर में फिर लगे 6 छक्के, भारतीय मूल के इस क्रिकेटर ने किया कमाल
ODI मैच के 1 ओवर में फिर लगे 6 छक्के, भारतीय मूल के इस क्रिकेटर ने किया कमाल
Share:

नई दिल्ली: भारतीय मूल के अमेरिकी क्रिकेटर जसकरन मल्होत्रा ने अपनी बल्लेबाज़ी से इतिहास रच दिया है. चंडीगढ़ में जन्मे जसकरन ने गुरुवार को पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ श्रृंखला के दूसरे वनडे इंटरनेशनल में एक ओवर में छह छक्के जड़ने का कारनामा किया है. जसकरन ने मुकाबले के 50वें ओवर में माध्यम गति के गेंदबाज़ गौडी टोका की सभी छह गेंदों को सीमा रेखा के पार भेजा. 

 

31 वर्षीय जसकरन ने 124 गेंदों में 16 छक्के और 4 चौके की सहायता से 173 रनों की नाबाद पारी खेली. यह ODI इंटरनेशनल में किसी अमेरिकी बल्लेबाज का पहला शतक रहा. इससे पहले वर्ष 2019 में लॉरेन जोन्स ने UAE के विरुद्ध 95 रन बनाए थे, जो उनका सर्वोच्च स्कोर था. साथ ही जसकरन एक पारी में सबसे अधिक छक्के लगाने के मामले में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गए. एक मैच में सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड इयोन मॉर्गन के नाम है. मॉर्गन ने अफगानिस्तान के खिलाफ 2019 के वर्ल्ड कप में 17 छक्के ठोंके थे.

 

जसकरन यह उपलब्धि हासिल करने वाले ODI इंटरनेशनल के इतिहास में केवल दूसरे बैट्समेन बने. दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स ने 2007 के वनडे विश्व कप में एक ओवर में 36 रन बनाकर सबसे पहले यह मुकाम हासिल किया था. गिब्स ने नीदरलैंड के गेंदबाज डैन वैन बंज के ओवर की सभी 6 गेंदों पर छक्के लगाए थे. वहीं, युवराज सिंह भी यह कारनामा कर चुके हैं, लेकिन उन्होंने एक ओवर में 6 छक्के टी-20 मैच में लगाए हैं, जो टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ खेला था.

T20 वर्ल्ड कप स्कॉड का एलान, इस अनुभवहीन खिलाड़ी को मिली कमान

जन्मदिन विशेष: एक गेंद पर 11 रन बटोर चुके हैं मनीष पांडे, इस टीम के खिलाफ किया था कारनामा

धोनी को टीम इंडिया का मेंटर बनाकर बुरा फंसा BCCI, दर्ज हुई शिकायत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -