दिल्ली और MP-UP के बाद अब इस राज्य में पटाखों पर लगा बैन, कोरोना है कारण
दिल्ली और MP-UP के बाद अब इस राज्य में पटाखों पर लगा बैन, कोरोना है कारण
Share:

बेंगलुरुः दीवाली पर पटाखा बैन करने वाले राज्यों की सूची में कर्नाटक का नाम भी जुड़ गया है. अब कर्नाटक में कोरोना महामारी की वजह से पटाखे जलाने पर रोक लगा दी गई है. सीएम बीएस येदियुरप्पा ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि जल्द ही इस बारे में आदेश जारी किया जाएगा. बता दें कि इससे पहले भी कई राज्यों में पटाखे जलाने पर पाबन्दी लगी है. देश की राजधानी दिल्ली, MP, UP समेत कई राज्यों में पटाखे जलाने पर रोक लगाई गई है. 

जानकारी के अनुसार, राज्‍य के सीएम बीएस येदियुरप्‍पा (BS Yediyurappa) ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पटाखों पर बैन लगाया है. उन्होंने कहा कि खराब एयर क्‍वालिटी का लोगों के स्‍वास्‍थ्‍य पर नकारात्मक असर पड़ता है खासतौर पर तब, जब कोरोना वायरस फेफड़ों पर प्रतिकूल प्रभाव डाल रहा है. विशेषज्ञों का मानना है कि खराब एयर क्‍वालिटी से उन लोगों को खतरा और बढ़ जाता है जो पहले से ही कई तरह बीमारियों से पीडि़त है. कोरोना सांस लेने सिस्‍टम पर गंभीर असर डालता है.

सीएम येदियुरप्‍पा ने प्रेस वालों से बात करते हुए कहा है कि, 'हमने इस बारे में चर्चा की और इस दीपावली पर पटाखों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला ले रहे हैं. इस पर चर्चा हुआ और आदेश जारी किया जा रहा है. कोरोना महामारी के कारण ऐसा किया जा रहा है.'

लगातार पांचवे दिन सेंसेक्स, निफ्टी में बने रही तेजी, आरआईएल टॉप गेनर

अब जापान से मिलेगा चीन को बड़ा झटका, भारत आने वाली इन दो कंपनियों को देगा सब्सिडी

क्रूड आयल की कीमतों पर कोरोना का असर, ढाई फीसदी से अधिक टूटे भाव


 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -